Sunday, May 05, 2024
Advertisement

दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल की भी मुश्किलें बढ़ीं, ED ने भेजा नोटिस, 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने नोटिस भेजा है और 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। ये पूछताछ दिल्ली की नई शराब नीति मामले में होगी। इससे पहले सीबीआई भी केजरीवाल से पूछताछ कर चुकी है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 31, 2023 6:09 IST
Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। ED ने उन्हें नोटिस भेजा है और 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। ED ने दिल्ली की नई शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए केजरीवाल को बुलाया है। इससे पहले सीएम को सीबीआई ने अप्रैल महीने में पूछताछ के लिए बुलाया था। 

संजय सिंह और सिसोदिया की हो चुकी है गिरफ्तारी 

ED आप नेता संजय सिंह पर भी शराब घोटाला मामले में कार्रवाई कर चुकी है। ED ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर 2023 को दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरेस्ट किया था। इससे पहले इस मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 'आप' नेता सतेंद्र जैन समेत और भी लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

शराब घोटाला मामले की चार्जशीट में AAP नेता संजय सिंह के नाम को प्रवर्तन निदेशालय ने इसी साल जोड़ा है। उनके दिल्ली वाले घर पर 4 अक्टूबर को सुबह 7 बजे ED की टीम पहुंची थी। लभगभग 10 घंटों तक चली इस रेड के बाद AAP नेता संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। आबकारी मामले में कार्रवाई का दौर पिछले साल से चल रहा है।

क्या है पूरा मामला?

  • सीबीआई ने अगस्त 2022 में आबकारी मामले में केस दर्ज किया था। इस मामले में पहली गिरफ्तारी सिंतबर के महीने में विजय नायर की हुई थी। 25 नवंबर को सीबीआई ने अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी थी। 
  • प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 23 अगस्त 2022 को मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। इसके बाद मनीष सिसोदिया 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किए गए थे। 
  • अप्रैल 2023 में सीबीआई केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने पूछताछ की थी। 
  • आबकारी केस में अब तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) चार से ज्यादा चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। 
  • आबकारी केस में संजय सिंह को मिलाकर कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र: बीड जिले में लगाया गया कर्फ्यू, हिंसक आंदोलन की वजह से उठाया गया कदम, कलेक्टर ने जनता से की ये अपील

अमेरिका और सिंगापुर जैसे तमाम देशों में लोगों की औसत महीने की सैलरी कितनी है? 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement