A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में रात भर हुई बारिश, लैंडस्लाइड के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे ठप

जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में रात भर हुई बारिश, लैंडस्लाइड के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे ठप

जम्मू कश्मीर के रामबन के कई इलाकों में रात भर हुई बारिश के बाद लैंडस्लाइड हुआ जिसके कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग ठप्प हो गया। ट्रैफिक विभाग ने इस हाईवे पर जम्मू-श्रीनगर जाने वाले वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है।

Jammu-Srinagar highway- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे बंद

जम्मू कश्मीर के रामबन जिले के कुछ इलाकों में कल रात भर बारिश हुई। इतनी भारी बारिश के बाद भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे रविवार को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 270 किलोमीटर लंबे हाईवे पर ट्रैफिक को जल्द चालू करने के लिए किश्तवारी पथेर और मेहर-कैफेटेरिया मोड़ पर सड़क साफ करने का काम सुबह से ही जारी है। अधिकारियों ने बताया कि आधी रात के आसपास बनिहाल क्षेत्र में नचलाना के पास किश्तवारी पाथेर में भारी भूस्खलन हुआ है।

श्रीनगर-जम्मू जाने वाले वाहनों को कहां रोका?

ट्रैफिक विभाग के अधिकारी ने बताया कि मिट्टी धंसने से और पहाड़ी से पत्थर गिरने से रामबन शहर के पास मेहर-कैफेटेरिया मोड़ पर सड़क अवरुद्ध हो गई। यातायात विभाग के अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन के बाद आज सुबह श्रीनगर जाने वाले वाहनों को जम्मू के नगरोटा और उधमपुर के जखानी में रोक दिया गया। जम्मू की ओर जाने वाले वाहनों को दक्षिण कश्मीर में काजीगुंड से आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार देर शाम रामबन के पंथियाल में पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक ट्रक क्षतिग्रस्त हो गया, ट्रक चालक और उसके सहायक को कोई चोट नहीं आई है। 

हाईवे पर यात्रा से बचने की सलाह

ट्रैफिक अधिकारी ने बताया कि हाईवे अब भी बंद है और लोगों को सड़क साफ होने तक यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है। उन्होंने कहा कि रोड साफ होने पर फंसे हुए वाहनों को प्राथमिकता के आधार पर निकाला जाएगा। यातायात विभाग ने कहा है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के पास हवाई पट्टी की तत्काल मरम्मत और उन्नयन के मद्देनजर सोमवार सुबह 4 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक राजमार्ग पर किसी भी भारी मोटर वाहन (एचएमवी) को गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

ये भी पढ़ें-