A
Hindi News जम्मू और कश्मीर स्वतंत्रता दिवस से पहले देश को दहलाने की थी साजिश, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के इरादे को किया नाकाम

स्वतंत्रता दिवस से पहले देश को दहलाने की थी साजिश, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के इरादे को किया नाकाम

बारामुला में जवानों ने एक IED बम का पता लगाकर एक बहुत बड़ी घटना को अंजाम देने से रोक लिया। स्वतंत्रता दिवस से बिल्कुल एक दिन पहले इस बम को नष्ट कर देश को हमले से बचाया।

भारतीय सेना- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA भारतीय सेना

देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकियों ने एक बड़ी साजिश रची थी। उनका प्लान था कि 15 अगस्त को IED बम फोड़कर जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाई जाए। मगर हमारे वीर सैनिकों ने उनके इस इरादे पर पानी फेर दिया। आज दिन में सेना को एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस(IED) का पता चला। ये IED बारामुला में लगाया गया था जिसे नष्ट कर दिया गया है।

अधिकारियों ने दी जानकारी

सेना के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक सेना और पुलिस की एक गश्ती टीम को दोपहर में जिले के कनीसपोरा इलाके में एक कॉलेज के पास एक बैग में IED मिला। IED मिलने के बाद इलाके में बम निरोधक दस्ते की टीम को बुलाया गया, जिसने बिना किसी क्षति के IED को नष्ट कर दिया। 

अधिकारियों ने ये भी बताया कि इससे पहले उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हीरी में सड़क किनारे एक संदिग्ध बैग मिला था। बैग से एक विस्फोटक बरामद किया गया, जिसे बाद में बम निरोधक दस्ते ने नष्ट कर दिया। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें-

रणदीप सुरजेवाला पर अनिल विज का कटाक्ष, बोले- आपकी ऑप्टिकल नर्व हो गई है खराब

यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी! रॉबर्ड वाड्रा ने दिया हिंट