Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी! रॉबर्ट वाड्रा ने दी हिंट

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि प्रियंका को पहले संसद पहुंचना चाहिए। लोगों को उन्हें लोकसभा में देखकर अच्छा लगेगा। उन्होंने अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर भी जवाब दिया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 14, 2023 23:47 IST
Priyanka rahul and robert vadta- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रियंका, राहुल और रॉबर्ड वाड्रा।

कांग्रेस पार्टी की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें बीते कई साल से चल रही हैं। कई बार उन्हें चुनाव में टिकट देने की मांग की जाती है लेकिन अब तक वो पार्टी के लिए स्टार प्रचारक के तौर पर ही दिखती आई हैं। हालांकि, अब ऐसी अटकलें सामने आ रही हैं कि प्रियंका गांधी आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में मैदान में उतर सकती हैं। अब प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी प्रियंका के चुनाव में उतरने के संकेत दे दिए हैं। 

क्या कहा वाड्रा ने?

रॉबर्ट वाड्रा ने प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें लोकसभा में जाना चाहिए। वाड्रा के अनुसार प्रियंका को पहले संसद में पहुंचना चाहिए। लोगों को काफी अच्छा लगेगा अगर वह चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंचेंगी। 

किस सीट से लड़ेंगी चुनाव?
रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि प्रियंका को अमेठी या सुल्तानपुर सीट जहां भी पार्टी उन्हें फिट समझे उस सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। वाड्रा ने कहा कि वो प्रियंका को लोकसभा चुनाव लड़ते हुए देखना चाहते हैं। 

आरोपों पर भी बोले
रॉबर्ट वाड्रा ने उनपर लगाए गए आरोपों पर भी प्रतिक्रिया दी। वाड्रा ने कहा कि मिनिस्टर हो या कोई और अगर वो मेरे खिलाफ कुछ बोलते हैं तो मैं उन्हें जवाब दे सकता हूं। लेकिन अगर कोई महिला मेरे बारे में कुछ कहे तो मैं उनकी इज्जत करूंगा और उनके स्तर तक नहीं जा सकता। मेरे पास उन्हें जवाब देने के लिए पर्याप्त सबूत है जिन्हें मैं सबके सामने रख सकता हूं। लेकिन ये गलत होगा क्योंकि वो महिला हैं। वाड्रा ने कहा कि मैं उनके खिलाफ बोलूंगा लेकिन अपनी सीमा में रहकर। बता दें कि संसद के मॉनसून सत्र में भाजपा नेता स्मृति ईरानी और निशिकांत दूबे ने वाड्रा पर जमकर बयानबाजी की थी।

प्रियंका के खिलाफ FIR पर दिया बयान
मध्य प्रदेश में प्रियंका गांधी पर हुई FIR पर भी वाड्रा ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि  कर्नाटक में भी ऐसा ही था, वहां '40% कमीशन' वाली सरकार थी। वैसा ही यहां (एमपी) भी है, जहां भी वे सरकार गिराते हैं और वहां पर अपनी राजनीति चलाते हैं तो वह सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी और लोग विद्रोह करेंगे। प्रियंका, राहुल गांधी, सोनिया जी निडर हैं, हम लोगों की बात रखेंगे। वे हम पर कानूनी तौर पर या एजेंसियों के माध्यम से या किसी अन्य तरीके से दबाव डालेंगे। लेकिन वे हम पर जितना दबाव डालेंगे, हम उतनी ही मजबूती से उठेंगे। 

ये भी पढ़ें- अगर आप भी 15 अगस्त के कार्यक्रम शामिल में होने लाल किला जा रहे हैं तो ये सामान ले जाने से बचें, यहां देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें- तीन सीटों पर होने हैं विधानसभा उपचुनाव, बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट; देखें यहां


 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement