Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

तीन सीटों पर होने हैं विधानसभा उपचुनाव, बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट; देखें यहां

भाजपा ने आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बता दें कि केरल के पुथुपल्ली, उत्तर प्रदेश के घोसी और उत्तराखंड के बागेश्वर, इन तीन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 14, 2023 15:02 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

भाजपा ने आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बता दें कि केरल के पुथुपल्ली, उत्तर प्रदेश के घोसी और उत्तराखंड के बागेश्वर, इन तीन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं। इन सीटों पर होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए ही बीजेपी ने अपने कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की है। जारी की गई लिस्ट के मुताबिक लिनजिनलाल जी केरल के पुथुपल्ली से चुनाव लड़ेंगे, दारा सिंह चौहान उत्तर प्रदेश के घोसी से चुनाव लड़ेंगे और पार्वती दास उत्तराखंड के बागेश्वर से चुनाव लड़ेंगी। 

इस तारीख को हो उपचुनाव 

उत्तर प्रदेश में मऊ की घोसी सीट पर 5 सितंबर को उपचुनाव होना है। भाजपा ने इस सीट पर दारा सिंह चौहान को चुनाव रण में उतारा है। बता दें कि दारा सिंह चौहान ने बीते दिनों बीजेपी का दामन थामा था। पार्टी की तरफ से चौहान के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गई है। जानकारी के लिए बता दें कि मऊ की घोसी विधानसभा सीट से दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी से विधायक रहे हैं। आने वाले लोकसभी इलेक्शन में उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों की भी सबसे अहम भूमिका होगी।  

पहली भी था इस सीट पर भाजपा का कब्जा
उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर पांच सितंबर को विधानसभा उपचुनाव होने वाला है। बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस के बीच प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इस सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी गई है। इस सीट से पार्वती दास चुनावी मैदान में उतरेंगी। बता दें कि इस सीट पर पहले भी भाजपा का ही कब्जा था। इस सीट पर चंदन रामदास भाजपा के टिकट पर लगातार चार बार विधायक चुने गए थे, जिनका अप्रैल में बीमारी से निधन हो गया था। जिस कारण खाली हुई बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। 

इसी तरह केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है। इस सीट पर भी पांच सितंबर को मतदान होगा। इस सीट पर कांग्रेस की तरफ से केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के बेटे चांडी ओमन ताल ठोक रहे हैं। वहीं, भाजपा ने लिनजिनलाल जी को इस सीट पर चुनावी जंग में हुंकार भरने के लिए उतारा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement