Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अगर आप भी 15 अगस्त के कार्यक्रम शामिल में होने लाल किला जा रहे हैं तो ये सामान ले जाने से बचें, यहां देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह किसी भी संदिग्ध चीज को हाथ ना लगाएं। ऐसा कुछ दिखने पर तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें। इसके साथ ही संदिग्ध गतिविधि दिखने पर भी पुलिस को सूचित करें।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 14, 2023 14:42 IST
Independence Day 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE स्वतंत्रता दिवस

नई दिल्ली: देश को 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों के लगभग 200 साल की गुलामी से आजादी मिली थी। उस दिन पूरे देशभर में जश्न मनाया गया था। मुख्य कार्यक्रम दिल्ली में हुआ था और आज भी मुख्य कार्यक्रम देश की राजधानी दिल्ली में ही होता है। प्रधानमंत्री लालकिला पर झंडा फहराते हैं और देशवासियों को संबोधित करते हैं। इस कार्यक्रम में तमाम वीआईपी लोगों के साथ-साथ आम जनता भी शामिल होती है। 

लाल किला कार्यक्रम में आम लोग भी होंगे शामिल 

सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसी बीच पुलिस ने लाल किला पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए कुछ निर्देश भी जारी किए हैं। पुलिस ने कहा है कि जो लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं वह अपने साथ निम्नलिखित चीजें लाने से बचें-

  1. कैमरा 
  2. दूरबीन 
  3. रिमोट कंट्रोल कार की चाबी 
  4. छाता
  5. हैंडबैग 
  6. ब्रीफकेस
  7. रेडियो
  8. बीड़ी-गुटका और सिगरेट
  9. टिफिन बॉक्स
  10. पानी की बोतल
  11. लंच बॉक्स 

ड्रोन उड़ाने पर भी लगी रोक 

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ड्रोन, हॉट बैलून, हैंग ग्लाइडर्स, यूएवी, रिमोट संचालित एयरक्राफ्ट्स और एयरक्राफ्ट जैसे हवा में उड़ने वाले साधनों पर रोक लगा दी है। पुलिस ने कड़े शब्दों में कहा है कि अगर कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- 

ब्यूटी क्वीन और डांसर, अब सेना में मेजर पद पर तैनात, 15 अगस्त को पीएम मोदी के साथ दिखेगी ये महिला अफसर

आज ही के दिन 76 साल पहले शुरू हुआ था दुनिया का सबसे बड़ा खूनी विस्थापन, अब भी याद करके सिहर जाते हैं लोग 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement