Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ब्यूटी क्वीन और डांसर, अब सेना में मेजर पद पर तैनात, 15 अगस्त को पीएम मोदी के साथ दिखेगी ये महिला अफसर

स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दसवीं बार लालकिले पर झंडा फहराएंगे। इस दौरान उनके साथ भारतीय सेना की दो महिला अफसर भी साथ होंगी, जो झंडा फहराने में उनकी मदद करेंगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 14, 2023 11:24 IST
Independence Day 2023- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK 15 अगस्त को पीएम मोदी के साथ दिखेगी ये महिला अफसर

नई दिल्ली: 15 अगस्त को देश अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिले की प्राचीर पर तिरंगा फहराएंगे और वहां से देश को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ सेना की दो महिला अफसर भी देखने को मिलेंगी, जो चप्पे-चप्पे पर पीएम के साथ रहेंगी। यही दो महिला अफसर पीएम को झंडा फहराने में मदद करेंगी और वह ही उनकी आगवनी करेंगी। यह दो महिला अफसर मेजर निकिता नायर और मेजर जैसमीन कौर हैं, जोकि भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रही हैं। 

ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं मेजर निकिता नायर 

कभी ब्यूटी क्वीन और भरतनाट्यम डांसर रह चुकीं मेजर निकिता नायर प्रधानमंत्री के साथ चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगी। निकिता ने अपनी ट्रेनिंग के दौरान मिस OTA का खिताब जीता था। इससे पहले उन्होंने 2013 में ‘May Queen Miss Pune’ ख़िताब भी अपने नाम किया था। निकिता सेना में साल 2016 में  लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्त हुई थीं और अब वह मेजर पद पर देश की सेवा कर रही हैं। निकिता की ट्रेनिंग चेन्नई स्थित Officers Training Academy से हुई है। 

21 तोपों से सलामी भी दी जाएगी  

बता दें कि 15 अगस्त को पीएम मोदी जैसे ही झंडा फहराएंगे वैसे ही 21 तोपों से सलामी दी जाएगी। इसके साथ ही लाइन एस्टर्न फॉर्मेशन में भारतीय वायु सेना के दो उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर मार्क-III ध्रुव द्वारा कार्यक्रम स्थल पर फूलों की वर्षा की जाएगी। मंत्रालय के अनुसार प्रधानमंत्री के लिए गार्ड ऑफ ऑनर दल में सेना, वायु सेना और दिल्ली पुलिस से एक-एक अधिकारी और 25 कर्मी वहीं, नौसेना से एक अधिकारी और 24 कर्मी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें-

'पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ें प्रियंका गांधी', जानिए और क्या बोले संजय राउत 

योगी समेत कई बीजेपी नेताओं ने ट्विटर 'X' पर बदली डीपी, तो फुर्र से उड़ गया ब्लू टिक

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement