A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य ये 6 घरेलू उपाय और पाए डार्क सर्कल से निजात

ये 6 घरेलू उपाय और पाए डार्क सर्कल से निजात

बहुत ज्यादा काम करने, तनाव लेने, नींद न पूरी हो पाने और अन्य कारणों से आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं। डार्क सर्कल से आप निजात पाना चाहते है तो इन घरेलू उपायों को अपनाएं। जिससे कि आपकी सुंदरता पहले से अधिक बढ जाएं...

potato

आलू का रस
इसका रस भी काफी फायदेमंद है। साथ ही आंखों में नीचे सोने के बाद पडने वाली सूजन को भी गायब कर देता है। इसके लिए आलू काटकर उसकी स्लाइड से रस निकाल लें। इस रस को रूई की सहायता से आंखों के नीचे ध्यान से लगाएं। इसके बाद 15 मिनट तक लगा रहने के बाद नार्मल पानी से अपनी आंख धो लें। इससे आपको जल्द फायदा दिखेगा।

बादाम का तेल
बादाम का तेल सिर्फ बालों और आपकी स्किन के लिए ही लाभकारी नही है बल्कि आंखों के डार्क सर्कल के लिए काफी फायदेमंद है। क्योंकि इसमें अधिक मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है जो आपकी त्वचा की समस्याओं को पूरा करने के साथ-साथ कमी को पूरा करता है।

इसके लिए रात को सोने से पहले आंखों के नीचे बादाम तेल लगाकर धीमे हाथों से मसाज करें जिससे कि यह त्वचा में समा जाएं और इसे ऐसे ही रहने दे। दूसरे दिन उठने के बाद इसे साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से जल्द ही आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल गायब हो जाएगे।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News