A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य ये 6 घरेलू उपाय और पाए डार्क सर्कल से निजात

ये 6 घरेलू उपाय और पाए डार्क सर्कल से निजात

बहुत ज्यादा काम करने, तनाव लेने, नींद न पूरी हो पाने और अन्य कारणों से आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं। डार्क सर्कल से आप निजात पाना चाहते है तो इन घरेलू उपायों को अपनाएं। जिससे कि आपकी सुंदरता पहले से अधिक बढ जाएं...

cucumber

हल्दी पाउडर
हल्दी का इस्तेमाल सिर्फ किचन या चेहरा का रंग गोरा करने के लिए नही किया जाता है बल्कि इसका इस्तेमाल आप डार्क सर्कल हटाने में भी कर सकते है। इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच हल्दी पाउडर लें इसमें थोडा अनानास का रस डाल कर अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे अपनी आंखों के नीचे काले घेरे में लगाएं और इसे 15 मिनट तर लगा रहने दें। इसके बाद इसे गीले कपड़े से धीमे से पोछ कर साफ पानी से आंखें धो लें। इससे आपको जल्द फायदा मिलेगा।

खीरा
डार्क सर्कल को ट्रीट करने का सबसे अच्छा उपाय खीरा का इस्तेमाल करना होता है। खीरा एक अच्छा एस्ट्रीजेंट होता है और यह बेहतरीन क्लींनजर भी होता है जो आंखों के नीचे होने वाले काले घेरों को खत्म कर देता है।

खीरे के स्लाइस काट लें और इसे थोडी देर के लिए फ्रीज में रख दें। इसके बाद जब यह ठंडे हो जाए तो इसे आपना आंखों पर रख लें। ऐसा दिन में दो बार करें, लगभग दस दिन में आपको लाभ मिल जाएगा।

Latest Lifestyle News