A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य आंखों से मस्कारा हटाना है तो अपनाएं ये आसान तरीका

आंखों से मस्कारा हटाना है तो अपनाएं ये आसान तरीका

वैसे तो हर हर प्रोडक्ट की तरह इसे भी लगाना आसान होता है, लेकिन इन्हें हटाना उतना ही मुश्किल होता है। इसके लिए हम जाने किस तरह उपाय करते है कि यह ठीक ढंग से हट जाए। यह हठ भी जाता है लेकिन ज्यादा साफ करने के चक्कर पर हम अपनी पलकों को नुकसान पंहुचा देते

beauty tips for remove mascara- India TV Hindi beauty tips for remove mascara

नई दिल्ली: आज के फैशन के दौर में कोई किसी से पीछे नहीं रहना चाहबता है। जिसके लिए हम न जाने क्या-क्या ब्यूटी- प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। जिससे कि हम सबसे अलग दिखें। इन्ही प्रोडक्ट्स में एक मस्करा भी आता है। जिसे सभी को लगाने का शौक होता है। इससे हमारी आंखे और सुंदर लगने लगती है।

ये भी पढ़े- चेहरे को गोरा करना हो तो लगाइए बादाम फेस पैक

वैसे तो हर हर प्रोडक्ट की तरह इसे भी लगाना आसान होता है, लेकिन इन्हें हटाना उतना ही मुश्किल होता है। इसके लिए हम जाने किस तरह उपाय करते है कि यह ठीक ढंग से हट जाए। यह हठ भी जाता है लेकिन ज्यादा साफ करने के चक्कर पर हम अपनी पलकों को नुकसान पंहुचा देते है। जोकि बहुत ही परेशानी का काम होता है।

हम मस्कारे को हटाने के लिए क्या नही करते है। इसे हटाने के लिए हम पानी और फेसवॉश से हटाते है। यह इसके लइए काफी होता है,लेकिन जब आपका मस्कारा वॉटर प्रूफ और लॉन्ग लास्टिंग हो। तो यह ठीक से साफ नही होता है और पलकों पर रातभर लगा रहता है तो ये आपकी आंखों को काफी नुकसान भी पहुंचा सकता है।

ये आपकी पलकों को ड्राई करता है। इसलिए बहुत ज़रूरी है कि आप अपने मस्कारा को ठीक से साफ करें। जानिए इसे आप आसानी से कैसे साफ कर सकते है।

आप जानते है कि ज़्यादातर मेकअप रिमूवर में ऑयल और क्लींज़र ही मिले होते हैं। ऑयल मस्कारा के वॉटरप्रूफ तत्वों को निकाल देता है, जिससे कि मस्कारा आसानी से साफ हो जाता है।

अगली स्लाइड में पढ़े आसान तरीके के बारें में

Latest Lifestyle News