A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बीयर में ये खास चीज मिलाकर करें फेसवॉश और 4 दिन के अंदर आपको दिखने लगेगा फर्क

बीयर में ये खास चीज मिलाकर करें फेसवॉश और 4 दिन के अंदर आपको दिखने लगेगा फर्क

 आपने अक्सर घर में दूध-दही या दूसरी चीजों से फेसवॉश के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको बियर से फेसवॉश करने की बता रहे हैं। ये बात सुनकर एक पल के लिए हैरानी जरुर हो सकती है लेकिन आज जब इस फायदों के बारे में जानेंगे

<p>face wash</p>- India TV Hindi face wash

नई दिल्ली: आपने अक्सर घर में दूध-दही या दूसरी चीजों से फेसवॉश करने के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको बियर से फेसवॉश करने की बता रहे हैं। ये बात सुनकर एक पल के लिए हैरानी जरुर हो सकती है लेकिन आज जब इस फायदों के बारे में जानेंगे। इसके इस्तेमाल करने से स्किन और बाल पर काफी फर्क पड़ता है जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी और आप भी घर पर इसका इस्तेमाल करने लगेंगे। लेकिन सबसे पहला सवाल दिमाग में यह आता है कि इसका इस्तेमाल कैसे करें।

महिलाएं पहले अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए घर पर ही आयुर्वेदिक चीजों का इस्तेमाल करती हैं ताकि इसका फर्क तुरंत दिखे और इसका कोई साइडइफेक्ट्स भी स्किन पर न हो। अब नई जेनरेशन अपनी ब्यूटी को बनाए रखने के लिए दूध की जगह बियर का इस्तेमाल कर रही है। जी हां, आपने सही सुना... जौ, गेंहू, मक्का और चावल से मिलकर बनने वाली बियर के कई ब्यूटी बेनेफिट्स हैं। हमने एक सप्ताह तक बियर से फेसवॉश किया और नतीजे हैरान करने वाले थे।

सप्ताह के पहले दिन की शुरुआत बियर से चेहरा धोएं। बियर की एक पाइंट को एक मग में डालकर उससे चेहरे को वॉश करें। चेहरा धोने के बाद सूखे तौलिए से चेहरे को पोछिए। रात होते-होते स्किन आम दिनों के मुकाबले ज्यादा सॉफ्ट हो जाएगी ऐसा आपको धीरेे-धीरे खुद महसूस होगा।

चेहरे को बियर से धोने के बाद स्किन पर एक सिहरन सी महसूस होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि बियर चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासों के साथ रिऐक्ट कर उन्हें दूर करने की कोशिश कर करते हैं।

तीसरे दिन जब आप बियर से चेहरा धोएंगे उसके बाद मेरे चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासे बेहद कम हो जाएंगे। बियर में मौजूद ऐंटि-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज की वजह से ही ऐसा संभव हो पाया।

ज्यादा ग्लो चाहिए तो तीसरे दिन बियर में एक नींबू का रस मिलाकर उससे चेहरे को धोएं और फिर देखें चेहरे पर इसका क्या असर होता है।(आपके किचन में छिपा है वजन कम करने का राज, इस तरह घटाएं 2kg तक)

Latest Lifestyle News