A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य इस महिला ने डार्क सर्कल से निजात पाने के लिए अपनाया हैरान करने वाला तरीका, जानिए

इस महिला ने डार्क सर्कल से निजात पाने के लिए अपनाया हैरान करने वाला तरीका, जानिए

नई दिल्ली: आज के समय में हम अपनी सेहत के साथ-साथ सौंदर्य में भी अधिक ध्यान देते हैं। जिससे कि हम किसी भी प्रकार की समस्या न हो। इसलिए हम अपने चेहरे का सबसे ज्यादा

Carboxy therapy - India TV Hindi Carboxy therapy

नई दिल्ली: आज के समय में हम अपनी सेहत के साथ-साथ सौंदर्य में भी अधिक ध्यान देते हैं। जिससे कि हम किसी भी प्रकार की समस्या न हो। इसलिए हम अपने चेहरे का सबसे ज्यादा ध्यान रखते है। लेकिन आज के समय की लाइफस्टाइल के कारण हमे चेहरे में कई तरह की समस्या उत्पन्न हो जाती है। जैसे कि पिपंल, झाईयां और डार्क सर्कल।

ये भी पढ़े-

आज के समय में डार्क सर्कल की समस्या से हर दूसरी लड़की परेशान है। जिसके कारण इस समस्या से निजात पाने के लिए वह हर उपाय अपनाते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं।

हाल में ही इस्ट्राग्राम में एक वीडियो शेयर किया गया जिसमें एक महिला अपनी आंखों के नीचें के डार्क सर्कल हटाने के लिए कार्बन डाइ ऑक्साइड इंजेक्ट करा रही हैं। इसे 'कार्बन थेरेपी' नाम दिया गया। यह ट्रीटमेंट करने पर आंखो के नीचे की जगह फूल जाती है। इसे करने के लिए साइट से आंखों के नीचें एक सुई डाली जाती है। जिसकी सहायता से कार्बन डाइ ऑक्साइड आंखो में जाती है और वह जगह गुब्बारे की तरह फूल जाती है।

इस बारे में स्पा और क्लिनिक का दावा है कि इस ट्रीटमेंट में दर्द नहीं होता है। बस सुई डालते वक्त एक चुभन सी होती है।

ऐसे करती हैं यह काम
जब आंखो के नीचे या ऊपर सुई से गैंस डाली जाती है, तो वह जगह फूल जाती है। फिर इसे निकालने की जरुरत नहीं होती है। ये खुद ही बॉडी में खुद ही अंदर ले लेती है।

इस ट्रिटमेंट से जहां पर गैस इंजेक्ट की गई है। वहां पर ऑक्सीजन बढ़ती है। जिसके कारण आपकी स्किन में ग्लो आता है और डार्क सर्कल से निजात मिलता हैं।
यह डार्क सर्कल से निजीत दिलाने के लिए एक ''नान सर्जिकल'' तरीका है और जो बोटोक्स से है।

अगली स्लाइड में पढ़े कितने दिनों तक काम करती है यह

Latest Lifestyle News