A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सुषमा स्वराज को पसंद थी इस फैब्रिक की साड़ियां, दिन के हिसाब से चुनती थीं साड़ी का रंग

सुषमा स्वराज को पसंद थी इस फैब्रिक की साड़ियां, दिन के हिसाब से चुनती थीं साड़ी का रंग

सुषमा स्वराज का आज कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। जानें उनके लुक के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

Sushma sawraj- India TV Hindi Sushma sawraj

बीजेपी नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Sawraj) का आज कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। जिसके साथ ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। सुषमा काफी लंबे समय से बीमार चल रही थीं। मंगलवार रात को हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उन्होंने अंतिम सांस ली। सुषमा अपने काम के साथ-साथ अपने लुक के कारण हमेशा सुर्खियों में बनी रहती थीं।

सुषमा जब से राजनीति में कदम रखा है तब से वह एक लुक में नजर आईं है। खूबसूरत सी सिल्क या कॉटन की साड़ी, माथे में सिंदूर और बड़ी सी बिंदी। यहां तक की विदेश में भी वह इस लुक में किसी भी बड़ी से बड़ी वार्ता के लिए पहुंच जाती थीं। जो उन्हें एक अलग ही पहचान देती थी। यहां तक कि वह बच्चों के बीच अपने लुक के कारण काफी फेमस है। कई बच्चे उनके लुक से प्रेरित होकर फैशन कॉम्पिटिशन में उनकी तरह की लुक अपनाते थे। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है।

कार्डियक अरेस्ट से सुषमा स्वराज का निधन, जानें हार्ट अटैक और कार्डियक अरेस्ट में अंतर और लक्षण

 इतना ही नहीं सुषमा ट्विटर पर अपने लिटिल सुषमा स्वराज को देखकर वह काफी खुश हुई थीं। इसके साथ उसमें कमेंट भी करती थीं।

इस तस्वीर को देखकर उन्होंने कहा था कि मुझे तुम्हारी जैकेट पसंद आ सही हैं।

सुषमा स्वराज की Love Story किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं, पिता के सामने यूं कह डाला था अपने दिल का हाल

वहीं एक तस्वीर को देखकर सुषमा ने रिप्लाई किया कि प्रिय भव्या- लगता है जल्दी ही लोग आपको रियल और मुझे डुप्लीकेट कहने लगेंगे।

सुषमा स्वराज को सबसे ज्यादा सिल्क साड़ियां पसंद है। जिसमें भागलपुरी सिल्क साड़ियों से विशेष लगाव है। इसके अलावा वह कॉटन साड़ियों में भी नजर आ जाती थीं।

Sushma Sawraj

प्रत्येक दिन के हिसाब से साड़ियों के रंग का चयन करती थीं। यह कभी भी मिस नहीं होता था..जिस दिन पर जो रंग शुभ माना जाता है, उसी रंग की साड़ियां पहनती थीं। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह ज्योतिष में भी काफी विश्वास रखती थीं।

Sushma Sawraj

Sushma Sawraj

एम्स के सूत्रों ने बताया कि स्वराज को रात 10 बजकर 15 मिनट पर अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया। जहां उनका निधन हो गया। भाजपा की वरिष्ठ नेता का 2016 में किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी और स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था।

Sushma Sawraj

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि अंतिम संस्कार लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में किया जाएगा। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। एम्स के चिकित्सकों ने बताया कि हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया।

Latest Lifestyle News