A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Hartalika Teej : हरतालिका तीज में इन लेटेस्ट मेंहदी डिजाइन्स से अपनी खूबसूरती को बढ़ाएं कई गुना

Hartalika Teej : हरतालिका तीज में इन लेटेस्ट मेंहदी डिजाइन्स से अपनी खूबसूरती को बढ़ाएं कई गुना

हरतालिका तीज का त्योहार 1 सितंबर को मनाया जाएगा। इस खास मौके पर मेहंदी तो लगाना बनता है। जिसके लिए बेहतरीन डिजाइन्स होना भी बहुत जरूरी है। देखें तस्वीरें..

hartalika teej 2019 mehndi design for haritalika teej see photos - India TV Hindi hartalika teej 2019 mehndi design  for haritalika teej see photos

महिलाओं को मेहंदी लगाने के लिए किसी खास मौके की जरूरत होती हैं। वो आया नहीं कि हाथों में प्यारी सी डिजाइन्स की मेहंदी लग गई। अब हरियाली तीज का त्योहार है और हाथों में खूबसूरत मेहंदी की डिजाइन्स न हो। ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। जहां सावन में आने वाली तीज को हरियाली तीज के नाम से जाना जाता है। वही जन्माष्टमी के बाद की तीज को हरतालिका तीज के नाम से जाना जाता है।

इस बार हरतालिका तीज का त्योहार 1 सितंबर को मनाया जाएगा। इस खास मौके में मेहंदी तो लगाना बनता है। जिसके लिए बेहतरीन डिजाइन्स होना भी बहुत जरूरी है। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए है कुछ खूबसूरत डिजाइन्स।

Hartalika Teej 2019: 1 सितंबर को मनाई जाएगी हरतालिका तीज, जाने व्रत कथा, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

मेहंदी आर्टिस्ट कई तरह की मेहंदी डिजाइन्स लगाती है। एरोबिक, फ्लॉवर, ब्राइडल डिजाइन्स जैसे कई नाम होते है। अब आपके ऊपर ये निर्भर है कि आप किस तरह की डिजाइन्स लगाना पसंद करती हैं।

Hartalika Teej 2019: तीज के दिन अपने दोस्तों और करीबियों को ऐसे Message, quotes और Wallpaper भेजकर दें शुभकामनाएं

मोटिफ मेहंदी डिजाइन महिलाओं के बीच काफी फेमस है। इस डिजाइन में फूल-पत्ती, पशु-पक्षी की डिजाइन्स बनाई जाती है। इससे आपका न हाथ ज्यादा भरा होता है और न ही खाली।

Ganesh Chaturthi 2019: 2 सितंबर को मनाई जाएगी गणेश चतुर्थी, इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा

 

 

 

Latest Lifestyle News