A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य चेहरे को जवां और खूबसूरत बनाए रखने के लिए इस्तेमाल करें कीवी फेसपैक, हर स्किन के लिए है फायदेमंद

चेहरे को जवां और खूबसूरत बनाए रखने के लिए इस्तेमाल करें कीवी फेसपैक, हर स्किन के लिए है फायदेमंद

कीवी ना केवल सेहत के लिए फायदेमंद होता है बल्कि इसे चेहरे पर लगाने से चेहरे चमकदार भी हो जाता है। जानें कीवी का फेस पैक कैसे बनाएं और इसे लगाने से चेहरा किन किन समस्याओं से दूर रहता है।

Kiwi - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/DUSSIWI Kiwi 

कीवी ना केवल सेहत के लिए फायदेमंद होती है बल्कि इसे चेहरे पर लगाने से चेहरे चमकदार भी हो जाता है। यहां तक कि कई हीरोइनें भी इस फेस पैक को रोजाना चेहरे पर लगाती हैं। कीवी में फाइबर पाया जाता है जो स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। जानें कीवी का फेस पैक कैसे बनाएं और इसे लगाने से चेहरा किन किन समस्याओं से दूर रहता है। 

सौम्या टंडन के चमकदार और खूबसूरत चेहरे का राज है चावल के पाउडर का ये स्क्रब, एक्ट्रेस से जानें कैसे करें इस्तेमाल

तैलीय त्वचा के लिए कीवी फेस पैक
जिन लोगों की त्वचा तैलीय हो वो कीवी के फेस पैक को लगाकर चेहरे को चमकदार बना सकते हैं। इसके लिए बस कीवी का पल्प लें और उसमें एक चम्मच नींबू का रस डाल दें। दोनों को अच्छे से मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। इसे चेहरे पर 20 मिनट तक रहने दें फिर पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से चेहरा बेदाग और निखरी रहेगी। 

ये 3 नीम फेस पैक आपकी चेहरे की हर समस्या करेंगे दूर, बस ऐसे करें इस्तेमाल

ड्राई स्किन के लिए कीवी फेस पैक
जिन लोगों के चेहरे की स्किन ड्राई है वो भी कीवी फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बस आप कीवी का पल्प लें और मैश किया हुआ केले और एक चम्मच दही मिला लें। मिश्रण को अच्छे से मिलाएं। इसे चेहरे पर तब तक लगाएं जब तक ये सूख ना जाएं। सूखने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। इससे चेहरा निखर जाएगा। 

कीवी फेस पैक के फायदे

झुर्रियां करें कम
महिलाओं के चेहरे पर बढ़ती उम्र के साथ झुर्रियां आने लगती हैं। कीवी चेहरे की झुर्रियों को कम करता है। इसमें फाइबर के अलावा विटामिन सी भी होता है जो त्वचा को टाइट करती है और कोलैजन को बनाने में मददगार होती है। इसी कोलैजन की वजह से स्किन जवां दिखती है। 

मुहांसों से निजात
कीवी के इस्तेमाल से मुहांसों से भी छुटकारा मिल सकता है। कीवी में एंटी बैक्टीरियल तत्व पाएं जाते हैं। ये तत्व मुहांसों को चेहरे से दूर करने में मदद करता है। 

त्वचा को देता है पोषण
कई बार धूप में आने जाने की वजह से स्किन पर टैनिंग हो जाती है। टैनिंग की वजह से स्किन खराब होने लगती है। साथ ही उसमें कालापन हो जाता है। ऐसे में कीवी का फेस पैक लाभदायक होता है। कीवी में विटामिन ई होता है जो स्किन की पोषण देता है। 

Latest Lifestyle News