A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य 1 उपाय और ब्लैक हैड्स को कहें बाय-बाय

1 उपाय और ब्लैक हैड्स को कहें बाय-बाय

अगर आपके भी ब्लैक हैड्स है तो आप इस उपाय से थोड़ी देर में ही इस समस्या से निजात पा सकते है। साथ ही आपकी स्किन भी निखर आएगी। जानिए

blackheads - India TV Hindi blackheads

लाइफस्टाइल: ब्लैकहेड्स छोटे पीले सा फिर काले रंग के उभार होते हैं। ये रोम छिद्रों में गंदगी के जम जाने के कारण बनते है। कई बार तो हॉर्मोनल बदलाव, ब्यूटी प्रोटक्ट का यूज, त्वचा की सही देखभाल न कर पाने, तनाव, खराब खानपान और ऑयली हेयर के कारण हो जाते है।

ये भी पढ़े-

आमतौर पर ब्लैड हैड्स की समस्या महिलाओं में ज्यादा होती है। इसके कारण हमारी त्वचा मैली-मैली सी लगती है। इन्हें ही ब्लैकहैड कहा गया है। दरअसल यह काले रंग के छोटे-छोटे बाल होते हैं। युवावस्था से ही चेहरे पर बहुत सारे ब्लैक हैड दिखाई देने लगते हैं। यह ब्लैक हैड सभी प्रकार की त्वचा पर हो सकते हैं लेकिन तैलीय त्वचा वाले इस समस्या से ज्यादा परेशान रहते हैं।

ब्लैक हैड्स और व्हाइट हैड्स में सिर्फ इतना अंतर होता है कि ब्लैक हैड्स में रोमछिद्र खुल हो जाते है और दूसरे में बंद जाते है। और जब ये खुल जाते है तो स्किन के सेल में आक्सीजन और ऑक्सीडाइज काले में परिवर्तित हो जाती है। जो कि ब्लैक हैड्स कहलाते है। ब्लैक हैड्स गंदगी के कारण कभी नहीं होता है।

अगर आपके भी ब्लैक हैड्स है तो आप इस उपाय से थोड़ी देर में ही इस समस्या से निजात पा सकते है। साथ ही आपकी स्किन भी निखर आएगी।

मार्केट में उपलब्ध क्रीम का इस्तेमाल करते है। जिससे कि इनसे निजात मिल जाए। अगर आप सोचती है कि इसके लिए ज्यादा पैसे न खर्च करना पडे। तो आप बस एक वैसलीन ले आए। इससे आप आसानी से ब्लैक हैड्स से निजात पा सकते है। जी हां अब आप सोच रहे होगे कि इससे कैसे आप ब्लैक हैड्स से निजात पा सकते है। तो हम आपको अपनी खबर में बताते है कि किस तरह आप इस समस्या से निजात पा सकते है।

अगली स्लाइड में पढ़े इसे इस्तेमाल करने की विधि के बारें में

Latest Lifestyle News