A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Monsoon Tips: इस मौसम में ऐसे चुने सही फैब्रिक का स्कार्फ

Monsoon Tips: इस मौसम में ऐसे चुने सही फैब्रिक का स्कार्फ

लड़किया अधिकतर ड्रेसेस के साथ किसी न किसी स्टाइल में स्कार्फ का यूज कर लेती है, लेकिन कई बार मौसम मे हिसाब से फैब्रिक का यूज नहीं करते है। जिसके कारण इसके लुक में काफी फर्क पड़ता है। जानिए फैब्रिक के अनुसार कैसा स्कार्फ लें।

scareves- India TV Hindi scareves

नई दिल्ली: आज के समय में हर लड़की फैशन के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना चाहती है। वह ऐसी चीजों का चुनाव करती है। जो कि उनके ऊपर परफेक्ट लगे। आज के समय में अधिकांश लड़किया स्कार्फ का यूज करती है। वह अधिकतर ड्रेसेस के साथ किसी न किसी स्टाइल में स्कार्फ का यूज कर लेती है, लेकिन कई बार मौसम मे हिसाब से फैब्रिक का यूज नहीं करते है। जिसके कारण इसके लुक में काफी फर्क पड़ता है।

इस बारें में विशेषज्ञों का कहना है कि मानसून के मौसम में युवतियों को सूती, पॉलिस्टर और शिफॉन के कपड़े वाले स्कार्फ खरीदने चाहिए। ऑनलाइन रिटेल खरीदारी प्लेटफॉर्म 'शॉपक्लूज' की निदेशक व व्यापार (फैशन) प्रमुख रितिका तनेजा और फैब एली की को-सीईओ तन्वी मलिक ने मानसून के दौरान किस कपड़े का स्कार्फ खरीदें, इस बारे में ये जानकारियां दी हैं।

  • सूती यानी कॉटन के कपड़े का स्कार्फ गर्मी और बारिश के मौसम के लिए बिल्कुल उपयुक्त होता है। यह न सिर्फ धूप से रक्षा करता है, बल्कि तापमान में थोड़ा गिरावट आने पर भी आपका साथ देता है।
  • पॉलिस्टर कपड़े के स्कार्फ को धुल कर सुखाने में आसानी होती है और इनमें सिकुड़न भी नहीं पड़ती। आप पॉली-ब्लेंड स्कार्फ भी खरीद सकती हैं, ये बारिश में पारदर्शी नहीं दिखते।
  • इस मौसम में शिफॉन का स्कार्फ आपके लिए सही विकल्प होगा क्योंकि ये बहुत जल्दी सूख जाते हैं।
  • ब्रीदेबल क्वालिटी के कारण बारिश के मौसम में लिनेन के कपड़े के स्कार्फ का इस्तेमाल करना भी उपयुक्त विकल्प है।

Latest Lifestyle News