A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य मिस स्पेन एंजेला ने रचा इतिहास, मिस यूनिवर्स में भाग लेने वाली बनीं पहली ट्रांसजेंडर महिला

मिस स्पेन एंजेला ने रचा इतिहास, मिस यूनिवर्स में भाग लेने वाली बनीं पहली ट्रांसजेंडर महिला

पेन की एंजेला पोंस ने पहली महिला ट्रांसजेंडर के तौर पर मिस यूनीवर्स प्रतियोगिता में भाग लेकर इतिहास रच दिया।

Miss Spain- India TV Hindi Image Source : INSTRAGRAM Miss Spain

नई दिल्ली: भारत की नेहल चुदासमा मिस यूनीवर्स 2018 प्रतियोगिता में शीर्ष 20 तक भी नहीं पहुंच पाईं जबकि फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे 93 प्रतियोगियों को पछाड़कर विश्व सुंदरी बन गईं। भारत को 22 वर्षीय नेहल से काफी उम्मीदें थी कि वह यह ताज जीतकर देश के लिए लंबे समय से चले आ रहे सूखे को समाप्त करेंगी। वहीं स्पेन की एंजेला पोंस ने पहली महिला ट्रांसजेंडर के तौर पर मिस यूनीवर्स प्रतियोगिता में भाग लेकर इतिहास रच दिया।

स्पेन की मॉडल एंजला पोंस ने इतिहास रचते हुए मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में किसी भी देश की तरफ से प्रतिनिधत्व करने वाली पहली ट्रांसजेंडर थीं। इससे पहले वर्ष 2012 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में में ट्रांसजेंडर सुंदरियों के भाग लेने की अनुमति मिली थी। स्पेन के सेविले में आयोजित राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में 26 वर्षीय एंजला पोंस ने 22 सुंदरियों को पछाड़ते हुए यह खिताब जीता। इसके साथ ही साल के अंत में फिलीपींस में आयोजित होने वाली विश्व की सबसे प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए मिस पोंस ने बाजी मार ली है।

इससे पहले 5.9 फीट लंबी एंजला पोंस ने कैडिज प्रांत की तरफ से 2015 में मिस वर्ल्ड स्पेन प्रतियोगिता में भाग लिया था लेकिन तब मिस बार्सिलोना माइरा लालागुआ ने यह प्रतियोगिता में विजयी हुई थी। उस समय एंजला ने कहा था कि यह खिताब भले ही ना जीता हो लेकिन मुझे खुशी थी कि मेरे सिर पर स्थानीय सुंदरी का ताज है। हालांकि उस समय मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में ट्रांसजेंडर के भाग लेने की अनुमति नहीं थी।

एंजला पोंस के अनुसार उन्हें तीन साल की उम्र में पहली बार पता चला कि वो एक लड़की हैं। आज सब बीती बातें हो चुकी हैं। मैं आज की तारीख में स्पेन को मिस यूनिवर्स 2018 का प्रतिनिधत्व किया। फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे के जीतने के बाद एंजला ने बोला कि कोई बात नहीं खिताब नहीं डीता लेकिन वह दूसरे नंबर में आईं इसका बात की खुशी और गर्व है।

मिस यूनीवर्स 2018: फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रेजीता ने जीता ताज, भारत टॉप 20 में भी नहीं पहुंचा

वेडिंग रिसेप्शन में 'पद्मावत' लुक में नजर आईं टीवी एक्ट्रेस पारुल चौहान, देखें तस्वीरें

Latest Lifestyle News