A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 30 मिनट में पाएं डार्क स्पॉट, दाग और हाइपरपिगमेंट्स ने निजात, वो भी 1 Step में

सिर्फ 30 मिनट में पाएं डार्क स्पॉट, दाग और हाइपरपिगमेंट्स ने निजात, वो भी 1 Step में

अगर आप इन स्किन संबंधी समस्याओं से निजात पाना चाहते है, तो इस मास्क का इस्तेमाल करें। इससे आप सिर्फ 30 मिनट में सभी समस्याओं से निजात पा सकते है।

pigments- India TV Hindi pigments

नई दिल्ली: भाग-दौड़ भरी लाइफ में हम इतना ज्यादा बिजी हो जाते है कि खुद के लिए थोड़ा सा समय नहीं निकाल पाते है। जिसके कारण सेहत के साथ-साथ स्किन में बहुत अधिक फर्क पड़ता है। स्किन खराब होने का कारण सिर्फ खराब लाइफस्टाइल ही नहीं बल्कि प्रदूषण भी है।

स्किन खराब होने से आपकी खूबसूरती बदसूरती में बदल जाती है। स्किन संबंधी समस्या जैसे कि हाइपरपिगमेंट्स, डार्क स्पॉट, दाग-धब्बे आदि हो जाते है। जो कि एक आम समस्या है।

इन समस्याओं से निजात पाने के लिए हम मार्केट में उपलब्ध कई तरह के प्रोडक्ट लाकर इस्तेमाल करते है। जिनसे फायदा तो कम लेकिन साइड इफेक्ट ज्यादा पड़ता है। क्योंकि इनमें भरपूर मात्रा में केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है।

अगर आप इन स्किन संबंधी समस्याओं से निजात पाना चाहते है, तो इस मास्क का इस्तेमाल करें। इससे आप सिर्फ 30 मिनट में सभी समस्याओं से निजात पा सकते है।

जानिए क्या है हाइपरपिगमेंट्स
हाइपरपिगमेंट्स स्किन की समस्या होती है। जिसमें आपकी नार्मल स्किन के साथ-साथ काले धब्बे पड़ जाते है। जो कि देखने में बहुत ही बुरे लगते है। आगे चलकर ये आपकी सेहत पर भी फर्क डालते है।  यह आपके आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को नुकसान पहुंचा सकता है।

ऐसे पाएं इन समस्याओं से निजात
ओट्स मास्क

सामग्री

  • थोड़ा सा दूध
  • एक चम्मच शहद
  • 2 चम्मच ओट्स

ऐसे करें यूज
एक बाउल लें और उसमें सभी चीजें डालकर अच्छी तरह से मिला लें। रात को सोने से पहले इसके बाद चेहरे को साफ करें और इस मास्क को अच्छी तरह से लगा लें। कम से कम 30 मिनट लगा रहने के बाद गुनगुने पानी से धो लें।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News