A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य खूबसूरत चेहरा चाहते है तो करें चावल के पानी का इस्तेमाल

खूबसूरत चेहरा चाहते है तो करें चावल के पानी का इस्तेमाल

चावल के पानी में अधिक मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो हमारे स्किन की नमी हमेशा बरकरार रखता है। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग-धब्बों के साथ-साथ झुर्रिया भी गायब हो जाती है।

anushka - India TV Hindi anushka

नई दिल्ली: हम सुंदर और जवां चेहरा पाने के लिए क्या नहीं करते है। जिससे कि हमारे चेहरे में निखार आ जाए। आप निखार पाने के लिए सप्ताह में एक बार पार्लर तो जरुर जाते होगे। जिससे कि आप सबसे खूबसूरत हो। लेकिन आप जानते है कि आपके किचन में ऐसी- ऐसी चीजें होती है जो आपको प्राकृतिक निखार दे सकते है। ऐसे ही आपके किचन में मौजूद चावल भी आपके सेहत और सौंदर्य दोनो के लिए फायदेमंद है।

ये भी पढ़े-  ये 5 घरेलू उपाय और पाएं चेहरे की तरह गर्दन भी गोरी

उबला चावल का पानी यानी कि जिसे हम मांड कहते है। चावल से निकलने वाला पानी हमारे लिए काफी फायदेमंद है। हां जी चावल आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकता है। अगर आप इसका इस्तेमाल सप्ताह में एक बार भी करें तो आपको पार्लर जाने की जरुरत नहीं पडेगी।

चावल के पानी में अधिक मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो हमारे स्किन की नमी हमेशा बरकरार रखता है। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग-धब्बों के साथ-साथ झुर्रिया भी गायब हो जाती है। साथ ही इससे आपके चेहरे में कसावट और बंद पोर्स भी खुल जाते है। यह एक अच्छा क्लींजर साबित हो सकता है। जानिए इसका इस्तेमाल कैसे करें।

एक कप में चावल लेकर अच्छी तरह से साफ करके भिगों दे। आधे घंटे बाद इन्हें एक पैन में डालकर पकने के लिए रख दे। इसके बाद जब चावल पक जाए तो इसका पानी या मांड निकाल लें और इसे ठंडा होने के लिए रख दें।

अगली स्लाइड में पढ़े और क्या करें

Latest Lifestyle News