A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य इस गर्मी में बच्चों को रखना है सुरक्षित तो इस तरह के ही पहनाए कपड़े

इस गर्मी में बच्चों को रखना है सुरक्षित तो इस तरह के ही पहनाए कपड़े

  गर्मियों में बच्चों को ऐसे कपड़े पहनाना जरूरी है, जिनमें वे सहज महसूस कर सकें और खुलकर खेल-कूद सकें। डिजाइनर अर्चना कोचर और टूनाज रिटेल इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ शरद वेंकटा ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं: बच्चों को हल्के वस्त्र जैसे सूती, मलमल, लिनेन के ड्रेस पहनाने चाहिए, जिससे गर्मी में उन्हें उलझन महसूस नहीं हो।

<p>child behaviour</p>- India TV Hindi child behaviour

नई दिल्ली: गर्मियों में बच्चों को ऐसे कपड़े पहनाना जरूरी है, जिनमें वे सहज महसूस कर सकें और खुलकर खेल-कूद सकें। डिजाइनर अर्चना कोचर और टूनाज रिटेल इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ शरद वेंकटा ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं: बच्चों को हल्के वस्त्र जैसे सूती, मलमल, लिनेन के ड्रेस पहनाने चाहिए, जिससे गर्मी में उन्हें उलझन महसूस नहीं हो।

गर्मी से मुकाबले के लिए बच्चों को खुशनुमा रंगों जैसे पीले और लाल को सफेद रंग के कपड़े के साथ संयोजन करके पहनाएं, जिससे उन्हें ज्यादा गर्मी नहीं लगे। बच्चों के लिए एक अलग से ट्रैवल वार्डरोब बनाएं, जिसमें प्रिंट और कार्टून कैरेक्टर वाले ड्रेस हों। लड़कियां हॉल्टर नेक टॉप्स के साथ शॉर्ट ड्रेस में अच्छी दिखती हैं और यह गर्मियों के मौसम में आरामदायक भी रहता है।

कैजुअल आउंटिंग के लिए गर्मियों में फ्लोरल प्रिंट वाले कॉटन जंपसूट उपयुक्त रहते हैं। लड़के दिन में हल्के टी-शर्ट के साथ जॉगर्स पहन सकते हैं। वयस्कों के फैशन से प्रेरित होकर लड़के शाम के समय आउटिंग के लिए अनोखे प्रिंट वाले शर्ट पहनना भी पसंद कर रहे हैं।

ट्रॉपिकल प्रिंट वाले शर्ट को आसानी से शॉर्ट्स के साथ पहना जा सकता है। इसे दिन में या शाम के समय बाहर जाते समय बच्चे पहन सकते हैं। गर्मियों में नियॉन रंगों के चलन में रहने की संभावना है। कुछ नयापन लाने के लिए वार्डरोब में पीले रंग के ड्रेस को शामिल करें। इन रंगों के ड्रेस गर्मियों में बाहर घूमने-फिरने, छुट्टियां मनाने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। 

 

Latest Lifestyle News