A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य चाहिए ग्लोइंग स्किन तो शादी से एक महीना पहले करें ये काम

चाहिए ग्लोइंग स्किन तो शादी से एक महीना पहले करें ये काम

शादी के दिन हर लड़की खूबसूरत व आकर्षक नजर आना चाहती है और आपको खूबसूरत लुक देने में सिर्फ आकर्षक परिधान ही नहीं, बल्कि आपकी त्वचा भी अहमियत रखती है।

marriage- India TV Hindi marriage

नई दिल्ली: शादी के दिन हर लड़की खूबसूरत व आकर्षक नजर आना चाहती है और आपको खूबसूरत लुक देने में सिर्फ आकर्षक परिधान ही नहीं, बल्कि आपकी त्वचा भी अहमियत रखती है। कोस्मोडर्मा स्किन एंड हेयर क्लीनिक्स की संस्थापक व जानी-मानी सौंदर्य त्वचा विशेषज्ञ चित्रा वी. आनंद ने शादी के दिन खूबसूरत त्वचा पाने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं। 

अपनी शादी से 45 दिन पहले त्वचा की देखभाल शुरू कर दें। अपनी त्वचा के प्रकार को समझने की कोशिश करें कि यह तैलीय, रूखी, संवेदनशील या सामान्य है। 
दुल्हन बनने जा रही कुछ लड़कियां शादी के ठीक पहले त्वचा को लेकर प्रयोग करना शुरू कर देती हैं। शादी के ठीक पहले कुछ भी नया इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचने की संभावना भी रहती है।

आपके पास जीवन के इस खास दिन तैयार होने के लिए जितना ज्यादा समय होगा, आपकी त्वचा उतनी ही अच्छी दिखेगी। शादी से करीब एक महीने पहले घरेलू उपाय अपनाना शुरू कर दें, जिसमें आपकी त्वचा के अनुसार क्लींजर, टोनर और मॉइश्चराइजर शामिल हैं। त्वचा की गहराई से सफाई के लिए आप चाहे तो वॉलनट पील स्क्रब या कच्चा दूध और बादाम पाउडर स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती है।

इसे आसानी से घर पर बनाया जा सकता है और यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। शादी के दिन से करीब तीन सप्ताह पहले कम से कम दो स्किन रिजुवनेटिंग (त्वचा में कसाव लाने के लिए) ट्रीटमेंट जरूर लें। इससे त्वचा में कसाव आएगा, रोम छिद्र खुल जाएंगे और सुपरफिशियल टैन भी हट जाएगा।

Latest Lifestyle News