A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Beauty Tips: मानसून में न करें अपने स्टाइल से कॉम्प्रोमाइज, अपनाएं ये टिप्स

Beauty Tips: मानसून में न करें अपने स्टाइल से कॉम्प्रोमाइज, अपनाएं ये टिप्स

अपने देश के अधिकतर भागों में मानसून ने अपनी पकड़ बना ली है। रह रह के यह अपनी बारिश की बूंदें धरती पर बरसा के चले जाते हैं और मौसम को ठंडा कर के चले जाते हैं। ऐसे ही देश के कुछ हिस्सों में मानसून अपनी दस्तक दे चुका है।

moonsoon- India TV Hindi moonsoon

लाइफस्टाइल: जैसै- जैसै जून का महीना खत्म होता जा रहा है वैसे ही मानसून अपनी दस्तक देता जा रहा है। कभी बारिश की हल्की बूंदे तो कभी जोरों की बारिश से मन खिल उठता है। गर्मी की उमस से बचने में यह हमारी काफी मदद करता है।

अपने देश के अधिकतर भागों में मानसून ने अपनी पकड़ बना ली है। रह रह के यह अपनी बारिश की बूंदें धरती पर बरसा के चले जाते हैं और मौसम को ठंडा कर के चले जाते हैं। ऐसे ही देश के कुछ हिस्सों में मानसून अपनी दस्तक दे चुका है। लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है कि आप इस गर्मी या फिर बरसात की वजह से अपने फैशन या लुक पर कोई असर पड़ने दें।

ये भी पढ़ें-

आप चाहें तो इन मौसमों में भी अपने साधारण से कपड़ों से खुद को बेहतर लुक दे सकते हैं। बस बदलते मौसम के अनुरूप परिधान-मेकअप चयन की आपको ज्यादा आवश्यकता है। ई-कॉमर्स फैशन पोर्टल 'स्टाइलटैग डॉट कॉम' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) व संस्थापक संजय श्रॉफ ने मानसून में तैयार होने में मदद करने वाले कुछ टिप्स दिए हैं:

बाल एवं मेकअप: अक्सर ऐसा होता है कि मौसम में नमी होने के कारण बाल बहुत उलझने लगते हैं। अच्छे से बालों को धोने के बावजूद भी वातावरण में मौजूद नमी बालों को उलझाऊ बना देती है। इसलिए बालों को उलझने से रोकने के लिए उनका जूड़ा या चोटी बनाकर रखना ज्यादा अच्छा दोता है।। यदि हो सके तो वाटरप्रूफ काजल व आई-लाइनर लगाएं क्योंकि यह आपकी आंखों में फैलेगा नहीं।। फाउंडेशन का इस्तेमाल आप हल्का कर सकती हैं, लेकिन हो सके तो बरसात में फाउंडेशन न लगाएं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारे में-

Latest Lifestyle News