A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य केले में दालचीनी का इस तरह से करें इस्तेमाल और पाए झुर्रियों से छुटकारा

केले में दालचीनी का इस तरह से करें इस्तेमाल और पाए झुर्रियों से छुटकारा

बढ़ते उम्र को छिपाने के लिए हम कई तरह की उपाय करते हैं जैसे ब्यूटी पार्लर जाना, कई तरह की एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करना लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आपके किचन में ही आपके हेल्थ से लेकर स्किन की झुर्रीयों को छिपाने की दवा मौजूद है। 

<p>banana</p>- India TV Hindi banana

नई दिल्ली: बढ़ते उम्र को छिपाने के लिए हम कई तरह की उपाय करते हैं जैसे ब्यूटी पार्लर जाना, कई तरह की एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करना लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आपके किचन में ही आपके हेल्थ से लेकर स्किन की झुर्रीयों को छिपाने की दवा मौजूद है।

जी हां हम बात कर रहे हैं दालचीनी के बारे में। खाने के जायका को बढ़ाने से लेकर स्किन को खूबसूरत और जवां दिखने के लिए भी दालचीनी का प्रयोग कारगर है। दालचीनी के इस्तेमाल से आप अपने बालों से लेकर स्किन तक को फायदा पहुंचा सकते हैं।

स्किन पर होने वाले एक्ने से लेकर पिंप्लस से भी पा सकते हैं छुटकारा
ब्यूटी एक्सपर्ट्स वनीता कृष्णण के मुताबिक कुछ दिनों के अंदर एक्ने और पिंप्लस से चाहिए छुटकारा तो आप एक चम्मच दालचीनी ले और उसमें हिसाब से शहद मिलाएं। इन दोनों का पेस्ट तैयार करने के बाद जहां पिंप्लस हैं वहां अच्छे से लगा ले। जब अच्छे से सुख जाए तो 25 मिनट बाद उसे धो ले। ये मिक्सचर आपके चेहरे की ऑयल को कंट्रोल करता है साथ ब्लड सर्कुलेशन को भी बढ़ाएगा।

ब्यूटी एक्सपर्ट्स सर्वानन के मुताबिक दालचीनी एंटीबैक्टीरियल है जिसके इस्तेमाल से ग्लोइंग स्किन के साथ-साथ कलर भी फेयर होता है। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन खूबसूरत और जवां दिखती है।

चुटकियों में स्किन की झुर्रियों से निजात चाहिए तो सर्वानन के मुताबिक दालचीनी में केला, नींबू का रस और अंडे की सफेदी मिलाए और चेहरे और गले पर लगाएं। फिर अच्छे से सुखने के बाद उसे धो ले। ऐसा सप्ताह में दो बार करें और आप पाएंगे ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन।

 

Latest Lifestyle News