A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य इन 6 टिप्स से अपनी शादी की ड्रेस को रखें बिल्कुल नया

इन 6 टिप्स से अपनी शादी की ड्रेस को रखें बिल्कुल नया

अगर आप भी ऐसी ही अपने ड्रेस को नेदेखी किया है तो हम आपको कुछ टिप्स बता रहे है। जिससे आप अपनी ड्रेस को ठीक से रख सकते है और वह बेकार भी नहीं होगी। जानिए इन टिप्स के बारें में।

wedding dress- India TV Hindi wedding dress

लाइफस्टाइल: शादी होने से पहले हम किसी भी कपड़े को खरीदने में कितना समय लगाते है। जिससे कि वह सबसे आकर्षित और अलग दिखे। आखिरकार दुल्हन तो सबसे अलग दिखनी चाहिए।

ये भी पढ़े-

जिसके लिए सभी लोग बडे परेशान होते है कि अच्छी से अच्छी ड्रेस हो। लेकिन शादी के बाद उसी ड्रेस को ऐसे रख देते है। जैसे अब दुबारा उसका यूज ही नहीं करना है। जिसके कारण वह अनदेखी का शिकार हो जाते है।

अगर आप भी ऐसी ही अपने ड्रेस को अनेदेखी किया है तो हम आपको कुछ टिप्स बता रहे है। जिससे आप अपनी ड्रेस को ठीक से रख सकते है और वह बेकार भी नहीं होगी। जानिए इन टिप्स के बारें में।

  • हमेशा अपनी शादी की ड्रेस ऐसी जगह रखें। जहां पर तापमान या आर्द्रता बदलती रहती हो।
  • सफर के दौरान अपने वैवाहिक परिधान के अहम हिस्सों को एसिड-फ्री व रंग न छोड़ने वाले टिश्यू से कवर करें। आप परिधान की तह के बीच में टिश्यू पेपर लगा सकते हैं, जिससे उसमें सिलवटें न पड़ें।
  • हमेशा इन्हें डाई क्लीनिंग कराकर इसे मलमल के कपड़े में लपेट कर रखें। जिससे कि उसमें धूल और रोशनी से बच जाए।
  • कभी भी ड्रेस को बाहर कुंडे में न लटकाएं, बल्कि अलमारी के अंदर हैंगर में लटकाएं। जिससे वह खराब न हो।
  • ड्रेस को एसिड फ्री व सहेजने के लिहाज से उचित बक्से या पेटी में रखने से पूर्व इस काम में विशेषज्ञ व्यक्ति की मदद जरूर लें।
  • समारोह खत्म होने के बाद उसे ड्राई क्लीनिंग के लिए देदे। जिससे कि उसमें लगे दाग-धब्बे हट जाए। साथ ही उसका कलर खराब न हो।
     

Latest Lifestyle News