A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ भिंडी सेहत ही नहीं चेहरे और बालों के लिए भी है फायदेमंद, जानिए

भिंडी सेहत ही नहीं चेहरे और बालों के लिए भी है फायदेमंद, जानिए

सब्जियों में से भिंडी का एक अलग स्थान रखती है। भिंडी से कई प्रकार की रेसिपी बनती है। यह सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए बेहद लाभदायक है। इससे निकलने वाला रेशेदार चिकना पदार्थ कई रोगें को सही कर देता है। जानिए इसके फायदों के बारें में...

okra- India TV Hindi okra

नई दिल्ली: आज के समय में हम यही चाहते है कि हमारी स्किन खूबसूरत, ग्लोइंग और बाल काले घने हो। इसके लिए हम हर प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। जो हमें किसी न बताएं हो या फिर हमने उसके विज्ञापन देखा हो। इन सब चीजों को इस्तेमाल करने के बाद भी आपको वो चीज नहीं मिलती है। जिसे आप चाहते है। अगर ऐसा है तो हम आपको भिंडी के मास्क और मॉइस्चराइजर के बारें में बता रहे है।

ये भी पढ़े

सब्जियों में से भिंडी का एक अलग स्थान रखती है। भिंडी से कई प्रकार की रेसिपी बनती है। यह सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए बेहद लाभदायक है। इससे निकलने वाला रेशेदार चिकना पदार्थ कई रोगें को सही कर देता है।  भिंडी में मौजूद वसा, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम और लौह के साथ सोडियम और फास्फोरस सेहत के लिए बेहद फायदेमंद पोषक तत्व हैं। जानिए आप कैसे भिंडी का इस्तेमाल कर अपने चेहरे और बाल को खूबसूरत बना  सकती है।

भिंडी से बना मास्क
ज्यादा देर धूप में रहने के कारण आपकी स्किन काफी खराब हो जाती है। इससे स्किन काली होने के साथ-साथ मुंहासे, स्किन प्राब्लम, एजिंग आदि समस्या हो जाती है। इसके लिए आप भिंडी मास्क का इस्तेमाल करें।

झुर्रियों से दिलाएं निजात
भिंडी बहुत ही अच्छी स्किन माइस्चराइजर है। इसे लगाकर आप आसानी से झुर्रियों से निजात पा सकते है। इसके लिए आपके चेहरे के जितना पैक लगें। उसके अनुसार भिंडी ब्लेंडर में डालकर ग्राइंड कर लें। फिर इसे अपने चेहरे में ठीक ढंग से लगा लें। कम से कम 20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से चेहरा धो लें।

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News