A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोज सुबह-सुबह गुनगुना नींबू पानी से फायदें

रोज सुबह-सुबह गुनगुना नींबू पानी से फायदें

नई दिल्ली: सुबह-सुबह पानी पीनें से फायदा होता है । यह तो आपनें सुना होगा लेकिन क्या आप जानते है कि रोज सुबह नींबू पानी से यह फायदा और बढ़ जाता है। इसको पीनें से

सुबह-सुबह गुनगुना...- India TV Hindi सुबह-सुबह गुनगुना नींबू पानी से फायदें

नई दिल्ली: सुबह-सुबह पानी पीनें से फायदा होता है । यह तो आपनें सुना होगा लेकिन क्या आप जानते है कि रोज सुबह नींबू पानी से यह फायदा और बढ़ जाता है। इसको पीनें से आपको कई बीमारियों से निजात मिलेगा। नींबू में भारी मात्रा में विटामिन सी औऱ फाइबर पाया जाता है। सुबह इसे पीनें से आप अपनें को दिनभर तरोताजा महसूस करेगें। साथ ही इससे स्फूर्ति बढ़ती है और मौसमी रोगों से बचाता है। नींबू पानी का इस्तेमाल आदि काल से किया जा रहा है। अब तो इसको पीने की सलाह डाक्टर और डाइटिशियन भी देते है। जानिए गुनगुना नींबू पानी  पीनें से क्या फायदा है। नींबू पानी पीने के एक घंटा बाद ही कुछ खाना या पीना चाहिए। हजारों साल से पेट और त्वचा संबंधी समस्याओं से राहत पाने के लिए औषधि के रूप में पानी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

त्वचा में आए निखार

नींबू पानी में भारी मात्रा में विटामिन सी और एन्टीऑक्सिडेंट का गुण होता है जो त्वचा के दाग-धब्बों से निजात दिलाता है। इसे पीनें से विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते है जिससे कि आपके चेहरें में निखार आता है।

यें भी पढें- इन टिप्स से पाएं 5 दिनों में गोरा निखार

Latest Lifestyle News