A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ वायरल फीवर है, तो अपने आहार में शामिल करें ये चीजें

वायरल फीवर है, तो अपने आहार में शामिल करें ये चीजें

नई दिल्ली: मौसम बदलनें के कारण शरीर की ठीक से देखभाल न होने के कारण कई समस्यों का सामना करना पड रहा है। जिसके चलते बीमारियां फैल रही है आज कल वायरल फीवर तेजी से

वायरल फीवर है, तो अपने...- India TV Hindi वायरल फीवर है, तो अपने आहार में शामिल करें ये चीजें

नई दिल्ली: मौसम बदलनें के कारण शरीर की ठीक से देखभाल न होने के कारण कई समस्यों का सामना करना पड रहा है। जिसके चलते बीमारियां फैल रही है आज कल वायरल फीवर तेजी से फैला हुआ है, हर कोई इसकी चपेट में आ रहा है। यह बीमारी होने पर गले में खराश होती है फिर उसके बाद बुखार और जुकाम हो जाता है। यह वायरल ऐसा होता है कि इससे आपका शरीर को तोड़कर रख देता है और भयानक दर्द होता है। कई लोगों के विभिन्‍न अंगों पर भी इसका प्रभाव पड़ता है। वायरल फीवर के दौरान खाने-पीने की चीजों में परहेज बरतना होता है। आपको ऐसी खाद्य सामग्रियों को सेवन करना चाहिए जिससे आपकी इम्‍यूनिटी बढ़ें और शरीर को ताकत मिले। ये आहार ऐसा करने से बॉडी को मजबूती मिलती है और आपका शरीर, जल्‍दी से जल्‍दी फिट हो जाता है। जानिए वायरल फीवर से ग्रसित रोगी को क्या सावधानियां बरतनी चाहिए।

देशी दवाएं
भारत में देशीय दवाओं का इस्तेमाल आज भी किया जाता है और यह कारगर भी है। वायरल फीवर में इनका इस्तमाल कर आप आसानी से इससे निजात पा सकते है।

खूब पानी पिएं
अगर आपको वायरल फीवर है तो आप खूब पानी पिएं ऐसा करने से आफके शरीर के विषाक्‍त तत्‍व बाहर निकल जाएगें और आप जल्द ही सही हो जाएगें। चाहें तो आप गर्म पानी भी पी सकती है।

Latest Lifestyle News