A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ कमर दर्द से है परेशान, तो करें इस दूध का इस्तेमाल

कमर दर्द से है परेशान, तो करें इस दूध का इस्तेमाल

लहसुन के दूध में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्‍सीडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। दरअसल यह एक प्राकृतिक पेय है, जो कई वर्षों से आंत के परजीवियों को मारने और संक्रमण से लड़ने के लिए इस्तेमाल होता था। जानिए फायदों के बारें में....

garlic- India TV Hindi garlic

हेल्थ डेस्क: व्यस्त समय से अपने लिए समय निकालना आज बहुत बड़ी बात है। हर किसी के पास इतना समय नहीं होता है कि वह परिवार के साथ-साथ खुद के लिए समय निकाल लें। जिसके कारण वह की समस्याओं से ग्रस्त हो जाता है। घंटो ऑफिस में बैठे रहना और घर के सभी काम निपटाने के कारण आपको कभी न कभी कमरदर्द की समस्या हो जाती है। जिसके कारण आपका कोई भी काम ठीक ढंग से नहीं होता है।

ये भी पढ़े-

कमर दर्द एस ऐसी बीमारी है। जिससे कि हर कोई परेशान रहता है। इसके अलावा साइटिका पेन भी हो जाता है। जिसमें कमर से पैर की नसों तक दर्द जाता है। जोकि एक आम समस्या है। इससे निजात पाने के लिए हम न जाने कितनी तरह की दवाइयां खाते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं, लेकिन कई बार होता है कि दवाइयों से आपको इस समस्या से निजात नहीं मिलता है। साथ ही कई साइड इफेक्ट भी हो जाते है। डॉक्टर्स के पास से चक्कर लगाना बंद करने के बाद हम घरेलू उपायों को अपनाना शुरु कर देते है। इन्हीं में से एक घरेलू उपाय है। वो है लहसुन के दूध का इस्तेमाल। जी हां जिसके इस्तेमाल से आप कमर दर्द सहित न जाने कितनी समस्याओं से निजात पा सकते है।

लहसुन के दूध में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्‍सीडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। दरअसल यह एक प्राकृतिक पेय है, जो कई वर्षों से आंत के परजीवियों को मारने और संक्रमण से लड़ने के लिए इस्तेमाल होता था। इसके साथ ही इसमें कई जरूरी पौष्ट‍िक तत्व जैसे विटामिन (A, B1 और C) मिनरल, पॉलीसैक्‍राइड्स, प्रोटीन, फ्लेवोनॉइड्स और एंजाइम्‍स होते हैं। जो कि कई चीजें बैक्‍टीरिया की वजह से शरीर की नसों में आई सूजन को कम करके कमर दर्द में राहत देती हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े कैसे करें सेवन

Latest Lifestyle News