A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ करें इसका सेवन और चुटकियों में पाएं सिरदर्द से आराम

करें इसका सेवन और चुटकियों में पाएं सिरदर्द से आराम

आज के समय में सभी को सिरदर्द जैसे और बी दर्द का समस्या हो जाती है। अगर इससे निजात पाना है तो हल्दी की चाय का सेवन करें। चुटकियो में आपको आराम मिल जाएगा।

termaric tea- India TV Hindi termaric tea

हेल्थ डेस्क: हमारे शरीर में कही भी हल्का सा दर्द होता है कि हम तुरंत दवा खा लते है। जिससे कि दर्द से निजात मिल जाएं। लेकिन आप जानते है कि लगातार दवाओं का सेवन करने से कई साइड इफेक्ट भी होते है। जैसे कि हाई ब्लड प्रेशर हार्ट अटैक, कैंसर, पाचन संबंधी समस्या आदि समस्या हो सकती है।

ये भी पढ़े-

अगर आपको सिर दर्द, मसल्स में दर्द या फिर और शरीर में कही भी दर्द हो तो आपके किचन में मौजूद एक चीज का सेवन करने से आपको इन सबसे निजात मिल सकती है। जी हां हल्दी के बारें में तो अच्छी तरह से जानते ही होगे।

वह हमारे सौंदर्य के साथ-साथ सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से कई बीमारियों से निजात और बचाव हो जाता है। किसी भी तरह के दर्द में ये काफी फायदेमंद है। इसकी चाय बनाकर पीना से आपको हर दर्द से आराम मिल जाएगा। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

सबसे पहले एक पैन में 4 कप पानी डालकर उबाले जब वह उबलने लगे तो उसमें हल्दी मिलाएं और कम से कम 20 मिनट उबाले और फिर इसमें 1 टुकडा अदरक का डाल दें। और इसे कम से कम 10 मिनट उबालें। इसके बाद गैस बंद करें और इसे एक कप में छान लें। इसके बाद इसमें अपने स्वादानुसार नींबू और शहद मिलाएं। इसका सेवन करने से थोड़ी देर में ही आपको दर्द से निजात मिल जाएगा।

ये भी पढ़े-

Latest Lifestyle News