A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ एसपरजर्स सिंड्रोम को लेकर चर्चा में है कंगना, जानिए क्या है यह

एसपरजर्स सिंड्रोम को लेकर चर्चा में है कंगना, जानिए क्या है यह

हाल ही में उन्होंने इंडिया टीवी के शो 'आप की अदालत' में इस रिश्ते पर खुलकर बात की है। जिसमें उन्होंने बोला कि उन्हें एसपरजर्स सिंड्रोम नहीं है। जानिए क्या है यह , लक्षण...

kangana ranaut- India TV Hindi kangana ranaut

हेल्थ डेस्क: हाल ही में इंडिया टीवी के खास प्रोग्राम 'आप की अदालत' में पहुंची कंगना ने ऋतिक संग अपने रिश्ते पर खुलकर बात की हैं। उन्होंने इस दौरान ऋतिक पर गंभीर आरोप लगाए। हालांकि उनके इस इंटरव्यू के बाद से ही फिल्मी गलियारों में काफी हलचल मच गई है। कई हस्तियां कंगना की इन बातों पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रही हैं। जानी मानी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने भी सामने आकर प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि कंगना एसपरजर्स सिंड्रोम जैसी किसी भी बीमारी से पीड़ित हैं।

माना जा रहा है कि ऋतिक और कंगना की लडाई कंगना की बीमारी की वजह है। जी हां कंगना को एसपरजर्स सिंड्रोम को नाम की बीमारी है।

इस बीमारी के बारें में कंगना ने एक मेल भी ऋतिक को था जिसमे उन्होंने लिखा कि 'लगता है कि मुझे Asperger's Syndrome है। मैं इसको लेकर स्ट्रेस में हूं। अगर तुम्हें वक्त मिले तो पढ़ना। मैं इस सिंड्रोम का 98% तक शिकार हूं।' कंगना-ऋतिक का विवाद एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। जानिए क्या है एसपरजर्स सिंड्रोम साथ ही जानें इसके लक्षण।

एसपरजर्स सिंड्रोम
एक एक ऐसा पीडीडी टाइप का सिंड्रोम है जिसमें व्यक्ति को लोगों से बात करने में दिक्क्त होती है। पीडीडी का मतलब है किसी सामान्य स्किल का देर से विकास होना या उसमें समय लगना।
जिन लोगों को यह समस्या होती है वह लोग लोगों से बातचीत करने, मिलने जुलने में परेशानी होती है। यह गुमसुम और अलग-थलग रहते है। यह दूसरे की बातों को गलत समझते है

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े लक्षण साथ ही जानें कैसे मिलेगा इस बीमारी से निजात

Latest Lifestyle News