A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ वजन कम करने के लिए कर रहे हैं ग्रीन टी का सेवन, तो जान लें ये बातें

वजन कम करने के लिए कर रहे हैं ग्रीन टी का सेवन, तो जान लें ये बातें

कई लोगों के साथ ये समस्या होती है कि वह वजन कम करने के लिए ग्रीन टी का सेवन तो करते है, लेकिन उनको इसमें फायदा नहीं मिलता है। जानिए ऐसी क्यों है?

green tea- India TV Hindi green tea

हेल्थ डेस्क: वजन कम करने के लिए हम क्या नहीं करते है। जिम, एक्सरसाइज में घंटो समय बीताते है। डाइटिंग और ग्रीन टी का भी सेवन करते है। ग्रीन टी वजन कम करने के लिए काफी फायदेमंद है। रोजाना सुबह इसका सेवन करने से आपका मोटापा छूमंतर हो जाता है। इस हर्बल चाय को पीने से आपको और भी कई लाभ मिलते है।

ये भी पढ़े-

आज के समय में मार्केट में हर चीज बड़ी ही आसानी से मिल जाती है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या होती है तो वह है वैरायटी की, क्योंकि हर एक चीज की  ढेरो वैरायटी आपको मिल जाएगी। जिनसे आपको सबसे बेस्ट का चुनाव करना सबसे मुश्किल है। इसी के आधार पर ग्रीन टी की बात करें तो यह भी ढेरो वैराय़टी की मिल जाएगी। जो कि आपको लिए सही है कि नहीं आप नहीं जान पाते है।

कई लोगों के साथ ये समस्या होती है कि वह वजन कम करने के लिए ग्रीन टी का सेवन तो करते है, लेकिन उनको इसमें फायदा नहीं मिलता है। इसका मुख्य कारण हो सकता है कि आप जिस वैरायटी की ग्रीन टी का यूज कर रहे है वो सही है कि नहीं।

  • अगर आपके साथ भी यही समस्या हो तो हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बता रहे है जिसके द्वारा आप आसानी से अच्छी हर्बल चाय को चुनाव कर सकते है। और अपना वडन कम कर सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें में।
  • आप ये बात तो अच्छी तरह जानते है कि ग्रीन टी में लो कैलोरी होती है। अगर आप मार्केट से ले रहे है तो इस बात का ध्यान रखें कि आप फ्लेवर में न लेकर साधारण लें, क्योंकि फ्लेवर में शुगर मिली हो सकती है। जो कि आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है।

अगली स्लाइड में जानें और बातें

Latest Lifestyle News