A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ शहद का ऐसे करें इस्तेमाल और पेट की चर्बी से पाएं छुटकारा

शहद का ऐसे करें इस्तेमाल और पेट की चर्बी से पाएं छुटकारा

तमाम कोशिशों के बाद भी आपका मोटापा यानी पेट की चर्बी कम होने का नाम नहीं ले रही है। तो हम आपको अपनी खबर में शहद के ऐसे इस्तेमाल के बारें में बता रहे है। जिससे आपके पेट की चर्बी आसानी से कुछ ही दिनों में कम हो जाएगी। जानिए शहद का किस तरह इस्तेमाल...

honey- India TV Hindi honey

हेल्थ डेस्क: लाइफस्टाइल में बदलाव के कारण हम कई बीमारियों की  चपेट में आ जाते है। इन्हीं में एक बीमारी है मोटापा। जिससे आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति ग्रसित है। जिससे बचने के लिए डाइटिंग, घंटो जिम में रह कर पसीना बहाना शामिल है। तमाम कोशिशों के बाद भी आपका मोटापा यानी पेट की चर्बी कम होने का नाम नहीं ले रही है। तो हम आपको अपनी खबर में शहद के ऐसे इस्तेमाल के बारें में बता रहे है। जिससे आपके पेट की चर्बी आसानी से कुछ ही दिनों में कम हो जाएगी। जानिए शहद का किस तरह इस्तेमाल कर अपने पेट की चर्बी कम कर सकते है।

ये भी पढ़े-

ब्राउन ब्रेड के साथ शहद
अगर आप अपना पेट कम करना चाहते है, तो आप अपने डिनर में ब्राउन ब्रेड और शहद शामिल कर लें। इसके लिए ब्रेड में शहद की पतली लेयर लगाकर इसका सेवन करें। इसमें कम कैलोरी होती है। जिससे आपका पेट की चर्बी आसानी से कम हो जाएगा।

गुनगुने दूध में
अगर आप गुनदुने दूध में थोड़ा सा शहद डालकर पीएंगे, तो इससे आपको एनर्जी मिलने के साथ-साथ आपके पेट की चर्बी भी कम होगी। इसलिए दूध में थोड़ा शदह डालकर जरुर पिएं।

गर्म पानी
आपने इसके बारें में तो सुना ही होगा कि गर्म पानी में शहद और नींबू डालकर पीने से आपके पेट की चर्बी कम हो जाएगी। साथ ही आपके शरीर को एक एलर्जी भी मिलेगी। इसके लिए रोजाना सुबह गर्म पानी में शहद डालकर पीएं। इससे थोड़े दिनों में ही आपका मोटापा कम हो जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और इस्तेमाल कें बारें में

Latest Lifestyle News