A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ सिर्फ वजन बढ़ाने में ही नहीं, घटाने में भी मदद करता है देसी घी

सिर्फ वजन बढ़ाने में ही नहीं, घटाने में भी मदद करता है देसी घी

बहुत लोगों का मानना है कि घी खाने से वजन बढ़ता है अगर आप भी ऐसी सोच रखते हैं तो आपको बदलाव की जरूरत है। क्योंकि...

ghee- India TV Hindi ghee

हेल्थ डेस्क: बहुत लोगों का मानना है कि घी खाने से वजन बढ़ता है अगर आप भी ऐसी सोच रखते हैं तो आपको बदलाव की जरूरत है। क्योंकि घी खाने से आपका वजन नहीं बढ़ेगा बल्कि आपके शरीर के खराब फैट को घी अच्छे फैट में बदल देगा। आज हम आपको घी से जुड़े ऐसे राज के बारे में बताने जा रहे हैं जिस सुनकर आप 

अगर लगातार बढ़ता वजन आपके लिए परेशानी बना हुआ है और जिससे निपटने के लिए कभी आप नींबू पानी तो कभी शहद का सहारा लेते हैं तो इन सब टोटकों को छोड़ देसी घी को अपने रूटीन का हिस्सा बनाएं। आइए जानते हैं क्या है इसके फायदों और सही सेवन का तरीका । 

आयुर्वेद की मानें तो रोजाना सुबह नाश्ता करने से पहले खाली पेट घी खाने से शरीर को कई फायदे होते हैं। इसके लिए आपको रोज सुबह एक चम्मच घी एक गिलास गरम पानी के साथ लेना है। इसके बाद 30 मिनट तक कुछ न खाएं। घी का ये उपाय करने से शरीर को कई लाभ होते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ फायदों के बारे में।

त्वचा की चमक रखता है बरकरार
घी आपकी त्वचा के नेचुरल ग्लो को बनाए रखने के साथ आपकी स्किन की भी देखभाल करता है। घी ड्राई त्वचा को मॉइस्चराइज करने का भी काम करता है। इतना ही नहीं घी सोरायसिस जैसे रोग को भी भीतर से ठीक कर सकता है।  

Latest Lifestyle News