A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल नवंबर मासिक राशिफल 2018: दीवाली से लेकर अंत तक ऐसा बीतेगा राशिनुसार यह माह, मिलेगा इन राशियों को लाभ

नवंबर मासिक राशिफल 2018: दीवाली से लेकर अंत तक ऐसा बीतेगा राशिनुसार यह माह, मिलेगा इन राशियों को लाभ

इस महीने के आरंभ में जहां शुक्र ग्रह की चाल मार्गी होगी। वहीं 6 नवंबर को मंगल धनु से मकर राशि पर प्रवेश करेगा। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानिए कैसा रहेगा आपका नवंबर माह।

November 2018 horoscope

कुंभ राशि
आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि लाभ घर में बैठे हुए हैं वहीं रोग घर के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि स्वराशिगत होकर छठे घर में ही विराजमान हैं। हेल्थ के मामले में मुख्य तौर पर यह समय अच्छा कहा जा सकता है। लेकिन चंद्रमा का राहू के साथ होना आपको थोड़ा सेहत का ध्यान रखने के लिये आगाह कर रहा है। पानी का विशेष ध्यान दें।

तरल पदार्थों का सेवन करें लेकिन नशीले पदार्थों से बचकर रहें। रोमांटिक लाइफ को देखें तो आपकी राशि से पंचम भाव के स्वामी बुध हैं जो कि आपकी राशि से दशम घर में बृहस्पति के साथ बैठे हुए हैं। जो जातक लंबे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं वे विवाह की बात आगे बढ़ा सकते हैं।

जो जातक किसी खास तक अपने दिल की बात पंहुचाने के लिये प्रयासरत हैं उनके लिये भी समय शुभ संकेत कर रहा है। वहीं वैवाहिक जीवन की बात करें तो सूर्य भाग्य स्थान नीच होकर वक्र शुक्र के साथ बैठे हैं। यह आपको पर्सनल लाइफ में सचेत रहने के संकेत कर रहे हैं। लाइफ पार्टनर से वाद-विवाद करने से बचकर रहें। कोई ऐसी बात न कहें जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पंहुचे।

करियर की बात करें तो व्यवसायी जातकों के लिये सूर्य का भाग्य स्थान में शुक्र के साथ होना नीच भंग राजयोग तो बना रहा है लेकिन शुक्र के वक्री होने से यह अपना पूर्ण फल नहीं दे पा रहे हैं। कुल मिलाकर आपका व्यवसाय सामान्य गति से आगे बढ़ने की संभावनाएं हैं। विशेषकर पूर्वाध में किसी तरह की ग्रोथ नहीं दिख रही लेकिन उतर्राध में आपका व्यवसाय अच्छी गति पकड़ सकता है।

नौकरीशुदा जातकों के लिये संकेत हैं कि शुरुआती सप्ताह को ध्यान में रखें। इस समय बहुत कम संभावनाएं हैं कि आपको अपेक्षित परिणाम हासिल हों। लेकिन माह के उतर्राध में आपको अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। वहीं आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो धन भाव के स्वामी गुरु हैं जो कि आपकी राशि से दशम भाव में बुध के साथ गोचर कर रहे हैं।

कुल मिलाकर धन की स्थिति काफी अच्छी कही जा सकीती है। नवंबर माह में आपके लिये नये आय के स्त्रोत विकसित हो सकते हैं। अभी तक आपने जो मेहनत की है उसका फल इस समय मिल सकता है। वेतन वृद्धि की उम्मीद भी आप नवंबर माह में कर सकते हैं।

मीन राशि
आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि भाग्य स्थान में बुध के साथ गोचर कर रहे हैं। स्वास्थ्य के मामले में समय काफी अच्छा है हालांकि छठे घर के स्वामी सूर्य का अष्टम भाव में नीच होकर वक्री शुक्र के साथ गोचर करना हृद्य संबंधी परेशानियों से झूझ रहे जातकों को सावधान रहने के संकेत कर रहे हैं। लव लाइफ की बात करें तो पंचम भाव के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि पंचम भाव में ही राहू के साथ बैठे हैं।

राहू को भ्रामक ग्रह भी मानते हैं जो कि संकेत कर रहे हैं कि इधर-उधर की या सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास न करें बल्कि जिसे आप प्रत्यक्ष रूप से देख पायें उसी पर यकीन करें। कुल मिलाकर किसी के बहकावे में न आयें अन्यथा आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। वहीं जो जातक अभी तक सिंगल हैं और किसी खास के प्रति अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो उनके लिये सलाह है कि एक बार अपने साथी के मन में भी झांके कि क्या वह भी आपको चाहते हैं कहीं ऐसा न हो कुछ पाने के चक्कर में बहुत कुछ आप खो बैठें।

वैवाहिक जीवन की बात करें तो आपकी राशि से सप्तम भाव के स्वामी बुध हैं जो कि भाग्य स्थान में विराजमान हैं। आपका दांपत्य जीवन बहुत अच्छा रहने के आसार हैं। आपकी शादीशुदा लाइफ दूसरों के लिये भी एक मिसाल बन सकती है। वहीं करियर की बात करें तो जो जातक बिजनेस से जुड़े हैं उनके लिये बुध का भाग्य स्थान में बृहस्पति के साथ होना बहुत ही सौभाग्यशाली समय के संकेत कर रहा है। परिजनों का भी आपको भरपूर सहयोग मिलेगा।

नौकरीशुदा जातकों की बात करें तो कर्मभाव में शनि का होना आपको कड़ी मेहनत करने के लिये प्रेरित कर रहा है लेकिन शनि चूंकि कर्मफलदाता हैं इसलिये वह आपको आपकी मेहनत का फल भी दिला रहे हैं। वहीं फाइनेंशियल कंडीशन की बात करें तो धन भाव के स्वामी मंगल हैं जो कि केतु के साथ लाभ घर में विराजमान हैं।

मेहनत का फल आपको इस माह में जरुर मिलेगा। हां इसमें थोड़ी देरी हो सकती है लेकिन लाभ आपको जरुर मिलेगा। कुल मिलाकर आपकी आर्थिक स्थिति नवंबर माह में काफी अच्छी रहने के आसार हैं।

Latest Lifestyle News