A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा Recipe: ऐसे बनाएं घर पर ही टेस्टी रोस्टेड बादाम

Recipe: ऐसे बनाएं घर पर ही टेस्टी रोस्टेड बादाम

सेहत के साथ-साथ टेस्टी भी होता है। यह बाजारों में बहुत ही मंहगा मिलता है। वही बिना रोस्ट किए हुए बादाम सस्ते मिल जाते है। अगर आप चाहते है कि आप भी चाय, कॉफी के साथ इनका मजा ले, तो इसके लिए आप इन्हें घर में ही रोस्ट कर सकते है। यह बहुत ही आसान है..

roasted honey- India TV Hindi roasted honey

रेसिपी डेस्क: बादाम हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इनका सेवन करने से आपकी याददाश्त, इम्यूनिटी तेज होने के साथ-साथ कई बीमारियों से आपका बचाव करता है। उसी तरह सभी को रोस्टेड बादाम खाना बहुत ही पसंद होता है।

ये भी पढ़े-

सेहत के साथ-साथ टेस्टी भी होता है। यह बाजारों में बहुत ही मंहगा मिलता है। वही बिना रोस्ट किए हुए बादाम सस्ते मिल जाते है। अगर आप चाहते है कि आप भी चाय, कॉफी के साथ इनका मजा ले, तो इसके लिए आप इन्हें घर में ही रोस्ट कर सकते है। यह बहुत ही आसान है। जानिए इन्हें रोस्ट करने की विधि के बारें में।

सामग्री
1. एक कप बादाम
2. एक चौथाई चम्मच नमक
3. एक चौथाई चम्मच
4. एक छोटा चम्मच शुगर पाउडर
5. एक चौथाई छोटा चम्मच चाट मसाला पाउडर
6. एक छोटा चम्मच गार्लिक पाउडर
7. एक छोटा चम्मच अनियन पाउडर
8. एक छोटा चम्मच कश्मीरी लाल मिर्च
9.  आवश्कतानुसार ऑयल

ऐसे बनाएं रोस्टेड बादाम

सबसे पहले एक कड़ाही पर ऑयल डालकर गर्म करें।जब इतनी आ्ंच न हो कि बादाम जल जाएं। तब इसमें बादाम डाल दें। इसके बाद धीमी आंच करके इन्हें तलें। दूसरी ओर एक बाउल में सभी मसाले डालकर मिक्स करें। फिर इन बादाम को टीशू पेपर में निकाल लें और इनमें यह मासाला अच्छी तरह से मिक्स कर दें। आपके रोस्टेड बादाम बनकर तैयार है। इन्हें आप एयरटाइट कंटेनर में रख दें। 

Latest Lifestyle News