A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: तिजोरी वाले कमरे में कराएं इस कलर का पेंट, घर पर बनी रहेगी सुख-समृद्धि

वास्तु टिप्स: तिजोरी वाले कमरे में कराएं इस कलर का पेंट, घर पर बनी रहेगी सुख-समृद्धि

शयनकक्ष के अलावा तिजोरी के दरवाजे पर सूंड उठाए हुए दो हाथी के बीच लक्ष्मी मां की बैठी हुई तस्वीर लगानी चाहिए और उस तिजोरी वाले कमरे में क्रीम या ऑफ व्हाइट कलर कराना चाहिए।

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पति-पत्नी के कमरे में हाथी का जोड़ा रखने के बारे में। शयनकक्ष में हाथी की मूर्ति रखने से पति-पत्नी के बीच प्यार तथा सम्मान बढ़ता है। शयनकक्ष के अलावा तिजोरी के दरवाजे पर सूंड उठाए हुए दो हाथी के बीच लक्ष्मी मां की बैठी हुई तस्वीर लगानी चाहिए और उस तिजोरी वाले कमरे में क्रीम या ऑफ व्हाइट कलर कराना चाहिए। इससे घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। इसके अलावा आर्थिक संकटों से बचने के लिये हाथी के पांव के नीचे की मिट्टी को कुएं में डालें। 

लेकिन अगर आप अपनी याददाश्त बढ़ाना चाहते हैं तो उस मिट्टी को घी और पानी से सानकर 6 गोलियां बना लें और उनमें सिन्दूर लगाकर एक डिब्बी में रखकर अपने कमरे की दक्षिण-पश्चिम दिशा में छुपाकर रख दें। वहीं अगर आप अपे दुश्मनों पर विजय पाना चाहते हैं, बिना लड़ाई-झगड़े के सब सुलझाना चाहते हैं तो आपको हाथी के महावत को अंकुश का दान करना चाहिए। 

Vastu Tips: घर में हाथी के जोड़े की मूर्ति रखने से आती है सकारात्मक ऊर्जा 

Vastu Tips: बिजनेस में उन्नति के लिए उत्तर दिशा में लगाएं इस पक्षी की तस्वीर 

Latest Lifestyle News