A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र कन्या के विवाह में हो रही है देरी, तो 24 अगस्त को करें ये काम

कन्या के विवाह में हो रही है देरी, तो 24 अगस्त को करें ये काम

कन्या के विवाह में हो रही है विलंब, अच्छा रिश्ता नहीं आ रहा है या रिश्ता होते-होते अटक जाता है। जैसा वर चाहते हैं, वैसा नहीं मिल रहा है तो कल के दिन मां गौरी और शिवजी की पूजा करने से आपकी ये सारी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। जानिए इन उपायों के बारें में

MARRIAGE- India TV Hindi MARRIAGE

धर्म डेस्क: भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया के दिन कुंवारी कन्याएं तथा विवाहित महिलाएं हरतालिका तीज का व्रत रखती हैं। इसे गौरी तृतीया व्रत के नाम से भी जाना जाता है। निर्णयसिन्धु के पृष्ठ 133, व्रतराज के पृष्ठ 103 से 110 में और अहल्याकामधेनु के पृष्ठ 282 से 295 में इस व्रत का वर्णन मिलता है। हरितालिका तीज व्रत में शिव और गौरी की पूजा का विधान है।

इस दिन गौरी और शिव की पूजा करके मनचाहा प्यार, अच्छा जीवनसाथी, अच्छा ससुराल, पति की अच्छी नौकरी मिल सकती है। जानिए इन उपायों के बारें में।

कन्या के विवाह में हो रही है विलंब, अच्छा रिश्ता नहीं आ रहा है या रिश्ता होते-होते अटक जाता है। जैसा वर चाहते हैं, वैसा नहीं मिल रहा है तो कल के दिन मां गौरी और शिवजी की पूजा करने से आपकी ये सारी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। जानिए इन उपायों के बारें में।

ये भी पढ़ें:

अगर आपकी लड़की विवाह योग्य है और आप उसके लिये कोई रिश्ता ढूंढ रहे हैं तो उससे कहिए कि कल के दिन शिव-गौरी मंदिर में जाएं और भगवान शिव और माता गौरी पर दो पान और दो सुपारी के जोड़े चढ़ाएं। जल्द ही शुभ फल प्राप्त होंगे।

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसे करें हरतालिका तीज व्रत में ये उपाय।

Latest Lifestyle News