A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र इन बातों का रखे ख्याल तो चमक उठेगा आपका भाग्य

इन बातों का रखे ख्याल तो चमक उठेगा आपका भाग्य

नई दिल्ली: हर कोई सदैव अपने भाग्य को चमकाने के लिए मेहनत करते है। अच्छा भाग्य कौन नहीं चाहता? हर कोई चाहता है कि उसे अपने जीवन की सभी खुशियां मिले उसे वह सब कुछ

luck- India TV Hindi luck

नई दिल्ली: हर कोई सदैव अपने भाग्य को चमकाने के लिए मेहनत करते है। अच्छा भाग्य कौन नहीं चाहता? हर कोई चाहता है कि उसे अपने जीवन की सभी खुशियां  मिले उसे वह सब कुछ मिले जो उसे चाहिए। परंतु कभी-कभी व्यक्ति का भाग्य उसके साथ नहीं होता और उसके हर काम या तो बिगड़ जाते हैं या फिर सफल नहीं हो पाते। हमने अक्सर सुना है कि मेहनत करने से भाग्य को बदला जा सकता है परंतु मेहनत के साथ-साथ यदि आप अपने घर की छोटी-छोटी चीजों में सुधार कर लें तो भी आप अपने भाग्य को बदल सकते हैं। अगर हम कुछ चीजों को सुधार लें तो हमारे जीवन में इसके प्रभाव पड़ सकते हैं।

1. घर के गेट पर सुगंधित पौंधे लगाएं: घर हो या अन्य कोई भी जगह हमेशा इसके मुख्य द्वार पर खुशबूदार पौंधे लगाएं इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। ध्यान रहें कि फूल कांटेदार और नुकीले ना हो। इस तरह के पौधें घर में नकारात्मक ऊर्जा लाते हैं।

2. तिजोरी पर आइना लगाने से बढ़ती है आमदनी: भाग्य को सुधारने के लिए घर में रखी तिजोरी पर आइना लगाएं। तिजोरी पर आइना लगाना शुभ माना जाता है। इससे आय में वृद्धि होती है। तिजोरी में सोने का सिक्का रखना भी शुभ माना जाता है। लेकिन ध्यान रहें कि तीजोरी उत्तर दिशा में खुले।

3. घर में ना रखे आक्रमक तस्वीरें: अगर आप अपना भाग्य चमकाना चाहते है तो कभी भी अपने घर में ऐसी तस्वीरें ना रखें जो आक्रमक हो। खासकर दक्षिण-पश्चिम में ऐसी तस्वीरें ना रखें क्योंकि यह दिशा रिश्तों का कोण होता है। इसलिए कभी भी घर में हिंसक जानवरों का या कोई भी हिंसक फोटो ना लगाएं।

Latest Lifestyle News