A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गणेश चतुर्थी: गणपति को करना है खुश, तो राशिनुसार करें ये छोटे सा उपाय

गणेश चतुर्थी: गणपति को करना है खुश, तो राशिनुसार करें ये छोटे सा उपाय

प्रत्येक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी मनायी जाती है, जबकि प्रत्येक माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी मनायी जाती है। जीवन में शुभ फलों को सुनिश्चित करने के लिये और नौकरी में आ रही परेशानियों से छुटकारा पाने के लिये अलग- अलग राशि वालों को क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

ganesha  chaturthi

तुला राशि
अगर आप अपने परिवार की खुशहाली को हमेशा बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन सफेद धागे में पिरोकर लाल फूलों की एक माला बनाएं और ध्यान रहे आपके परिवार में जितने सदस्य हैं, माला में उतनी ही संख्या में फूल पिरोने हैं। अब इस माला को भगवान गणेश को अर्पित कर दें और उनसे हाथ जोड़कर अपने परिवार की खुशहाली के लिये प्रार्थना करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके परिवार की खुशहाली हमेशा बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि
अगर आप अपने दाम्पत्य जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं और अपने हर कार्य में सिद्धि पाना चाहते हैं, तो उसके लिये आज के दिन इस मंत्र का
जाप करें। मंत्र है-
गं गणपतये नमः। मंत्र का जाप करने के बाद भगवान के आगे कपूर का दीपक जलाएं।. आज के दिन इस प्रकार मंत्र का जाप करने और कपूर जलाने से आपको अपने दाम्पत्य जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और कार्यों में सिद्धि प्राप्त होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News