A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र इस संकेतो से जानें आपके घर पर वास्तु दोष है कि नहीं, निजात पानें के लिए करें ये काम

इस संकेतो से जानें आपके घर पर वास्तु दोष है कि नहीं, निजात पानें के लिए करें ये काम

घर पर अधिकतर विपत्तियां वास्तु दोष के कारण होता है। जी हां वास्तु दोष के बारें में हमने बहुत सुना है लेकिन हमें इस बारें में पता नहीं होता है कि आखिर कैसे जानें कि हमारे घर पर वास्तु दोष है कि नहीं। साथ ही ऐसे पाएं निजात

vastu dosh- India TV Hindi vastu dosh

धर्म डेस्क: घर पर हमेशा अशांति रहती है, तो आपको लगने लगता है कि कुछ तो गड़बड़ है। आपके हर काम बनते-बनते बिगड़ जाते है। लेकिन आपको समझ नहीं आता है कि कैसे आप जानें कि घर पर क्या समस्या है।

घर पर अधिकतर विपत्तियां वास्तु दोष के कारण होता है। जी हां वास्तु दोष के बारें में हमने बहुत सुना है लेकिन हमें इस बारें में पता नहीं होता है कि आखिर कैसे जानें कि हमारे घर पर वास्तु दोष है कि नहीं, तो हम आपको बताते है कि आप कैसे जाने। साथ ही वास्तु दोष से निजात पाने के उपाय।

  • आप किसी छोटे बच्चे के द्वारा आसानी से जान सकते है कि वास्तु दोष है कि नहीं इसके लिए एक छोटे बच्चे को घर ले जाएं। घुसते ही अगर वो रोने लगें तो समझ लें कि आपके घर पर नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा है। वहीं अगर बच्चा खेलता रहें, हसंता रहें तो समझ लेना कि आपके घर सब कुछ ठीक है।
  • घर में घुसते ही अगर आपको अजीब सा लगता है या फिर अंशात रहता है, तो समझ लें कि आपके घर वास्तु दोष है।

ऐसे पाएं वास्तु दोष से निजात

  • अगर आपके घर में वास्तु को लेकर कोई समस्या है तो डरने की कोई बात नहीं है। आज हम आपको वास्तुदोष के कुछ उपाय बता रहे हैं जिन्हें आप घर में बिना तोड़-फोड़ किए कर सकते है
  • और वास्तुदोष से छुटकारा पा सकते हैं।
  • अगर आपके घर पर वास्तु दोष है, तो सबसे पहलें देखे कि आपके घर की खिड़कियों की संख्या सम है कि विषण। अगर विषम है तो उसे सम करते हुए घर के दरवाजा या खिड़की बंद कर दें।

अगली स्लाइड में पढ़ें कैसे पाएं निजात

Latest Lifestyle News