A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र अगर सिर के दोनों साइड में नहीं है बाल, तो उनका ऐसा होता है भविष्य

अगर सिर के दोनों साइड में नहीं है बाल, तो उनका ऐसा होता है भविष्य

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हम अपने सिर के बालों से भी अपना और दूसरों का भविष्य जान सकते है। साथ ही स्वभाव भी जान सकते है। जानिए जिनके सिर में दोनों तरफ बाल नहीं होते है कैसा होता है उनका स्वभाव...

blandness - India TV Hindi blandness

धर्म डेस्क: आजकल के भागदौड़ के समय में और प्रदूषण के कारण हमारे बाल हद से ज्यादा गिरते है। अब तो ऐसा हाल हो गया है कि हेयर फॉल इतना ज्यादा बढ़ गया है कि लोग गंजे होने लगे है। वहीं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इसकी अलग परिभाषा इसमें हेल्थ को लेकर तो बताया गया है, लेकिन यह आने वाले भविष्य के बारें में भी संकेत करता है। जानिए ऐसा सामुद्रिक शास्त्र में क्या लिखा है।

कई लोग ऐसे होते है जिनके सिर के अगले वाले भाग में बीच में तो बाल होते हैं, लेकिन साइड में बिल्कुल भी नहीं होते। ऐसी स्थिति सामान्य फल देती है। भौतिक सुखों को पाने में इन लोगों को थोड़ा समय लग सकता है। लेकिन अपनी सामान्य मेहनत से ही इन्हें बाद में सफलता मिल जाती है।

 हालांकि अपनी उन उपलब्धियों का अधिक फल ये खुद नहीं भोग पाते, बल्कि इनकी पीढ़ियां उस मेहनत का फल भोगती हैं और इनकी ऋणी भी रहती हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे लोग भी होते हैं, जिनके सिर पर बाल होते ही नहीं है। ऐसा किसी रोग विशेष के कारण भी हो सकता है, लेकिन जन्म से ही गंजापन होना ज्यादा अच्छे फलों को देने वाला नहीं होता। इनमें आत्मविश्वास की कमी रहती है। ये भले ही बड़ी से बड़ी सफलता प्राप्त कर लें, लेकिन फिर भी दूसरों के अधीन रहकर ही कार्य करते हैं।  

ये भी पढ़ें;

Latest Lifestyle News