A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर में उत्तर-पूर्व दिशा में कभी ना रखें झाड़ू या कूड़ादान, होते हैं ये नुकसान

Vastu Tips: घर में उत्तर-पूर्व दिशा में कभी ना रखें झाड़ू या कूड़ादान, होते हैं ये नुकसान

वास्तु शास्त्र के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक यानि बिजली से जुड़े उपकरण, गर्मी पैदा करने वाले उपकरण, इन्हें कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए।

Never keep broom and dustbin in northeast direction according to vastu- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: BROOMCRAFT1178 Vastu Tips: घर में उत्तर-पूर्व दिशा में कभी ना रखें झाड़ू या कूड़ादान, होते हैं ये नुकसान 

वास्तु शास्त्र में आज उत्तर-पूर्व दिशा से जुड़ी खास बातें जानिए। अधिकतर लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से कोई भी चीज कहीं भी रख लेते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना ठीक नहीं है। जहां उचित दिशा में रखी गई चीजों से शुभ फल प्राप्त होते हैं, वहीं अनुचित दिशा में रखी गई चीजों से अशुभ फलों की प्राप्ति होती है। आज आप उत्तर-पूर्व दिशा के बारे में ऐसी ही बातें जानिए। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक यानि बिजली से जुड़े उपकरण, गर्मी पैदा करने वाले उपकरण, इन्हें कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए। हीटर वगैरह नॉर्थ ईस्ट में नहीं होना चाहिए। इस चीज को जितना हो सके अवॉइड करिए। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो जीवन में बाधाएं नहीं आएंगी। ऐसे ही नॉर्थ ईस्ट में कभी भी झाड़ू और कूड़ादान नहीं रखनी चाहिए। इन चीजों को इस दिशा में रखने से जीवन में अवसरों की कमी हो जाती है। 

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

Vastu Tips: दक्षिण-पश्चिम दिशा की फर्श में कराएं पीला रंग, शुभ फलों की होगी प्राप्ति

Vastu Tips: ड्राइंग रूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा की दीवार के साथ लगाकर सोफे

Vastu Tips: लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति किचन सहित इन जगहों पर रखना माना जाता है अशुभ

Vastu Tips: दक्षिण-पश्चिम दिशा में मिट्टी की चीजों को रखने से होता है लाभ

Vastu Tips: पानी से भरे मिट्टी के घड़े को इस दिशा में रखने से होती है शुभ फलों की प्राप्ति

Vastu Tips: इस दिशा में मोमबत्तियां जलाने से घर में होता है सुख-समृद्धि का वास

Latest Lifestyle News