A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: बच्चे पढ़ाई-लिखाई में हैं कमजोर तो घर पर लाएं ये खास यंत्र, बौद्धिक क्षमता होगी मजबूत

Vastu Tips: बच्चे पढ़ाई-लिखाई में हैं कमजोर तो घर पर लाएं ये खास यंत्र, बौद्धिक क्षमता होगी मजबूत

विद्या यंत्र उन लोगों के लिए फायदेमंद हैं जो पढ़ाई-लिखाई का नाम लेते ही भागने लगते हैं या जिनके बच्चे पढ़ाई-लिखाई में कमजोर हैं, बहुत पढ़ने के बाद भी उन्हें कुछ याद नहीं रहता।

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए  विद्या यंत्र के बारे में। पहले तो ये जान लेते हैं कि विद्या यंत्र किनके लिये बेहद लाभकारी। जो लोग पढ़ाई-लिखाई का नाम लेते ही भागने लगते हैं या जिनके बच्चे पढ़ाई-लिखाई में कमजोर हैं, बहुत पढ़ने के बाद भी उन्हें कुछ याद नहीं रहता या जिनकी बौद्धिक क्षमता कमजोर हो, उन लोगों के लिये विद्या यंत्र बहुत ही कारगर है। इसके अलावा विद्या यंत्र उनके लिये भी बड़ा ही लाभकारी है, जिनके एग्जाम आने वाले हैं।

मान लीजिये एग्जाम को लेकर आपकी तैयारी बहुत अच्छी है, लेकिन अच्छी तैयारियों के बावजूद आपको एक अजीब-सा डर बना हुआ है, आपको थोड़ी घबराहट महसूस हो रही है या आपको ऐसा लग रहा है कि आप याद की हुई चीज़ों को भूल रहे हैं, तो विद्या यंत्र आपके लिये बड़ा ही लाभकारी सिद्ध होगा। विद्या यंत्र किनके लिये लाभकारी होगा।

संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

Vastu Tips: बेडरूम में लगाएं इस तरह के तोते की तस्वीर, दाम्पत्य जीवन में बनी रहेगी मधुरता

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं तोते की तस्वीर, मिलेगा शुभ फल

Vastu Tips: अगर बच्चों का पढ़ाई में नहीं लगता है मन तो घर में लगाएं तोते की तस्वीर, होंगे और भी फायदे

Vastu Tips: घर में इस दिशा में लगाएं विंड चाइम, हमेशा रहेगी बरकत

Vastu Tips: घर पर इस जगह लगाएं विंड चाइम, घर आएगी खुशहाली

Vastu Tips: घर की उत्तर-पूर्व दिशा में लगाएं इस रंग के पर्दे, हर काम में मिलेगी सफलता

Latest Lifestyle News