A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र समुद्र शास्त्र : घर से बाहर निकलते वक्त दायां पैर पहले बाहर रखना होता है शुभ

समुद्र शास्त्र : घर से बाहर निकलते वक्त दायां पैर पहले बाहर रखना होता है शुभ

सामुद्रिक शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर से बाहर निकलते समय पहला कदम रखने के बारे में, आपने बहुत बार घर के बड़े-बुजुर्गों से ये कहते सुना होगा कि घर से बाहर निकलते समय अपना दायां पैर पहले रखना। ये कहावत बहुत पुरानी है और अच्छी भी है।

सामुद्रिक शास्त्र- India TV Hindi Image Source : PIXABAY सामुद्रिक शास्त्र: घर से बाहर निकलते समय पहले दायां पैर रखें बाहर

सामुद्रिक शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर से बाहर निकलते समय पहला कदम रखने के बारे में, आपने बहुत बार घर के बड़े-बुजुर्गों से ये कहते सुना होगा कि घर से बाहर निकलते समय अपना दायां पैर पहले रखना। ये कहावत बहुत पुरानी है और अच्छी भी है। दायां, यानी सीधा पैर। जब हम किसी जरूरी काम से घर से बाहर जाते हैं और घर से बाहर निकलते समय अपना दायां पैर पहले रखते हैं, तो ऐसा माना जाता है कि इससे आपके सारे काम बहुत अच्छे से पूरे होंगे और आपको रास्ते में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। चूंकि किसी भी काम के लिये उठाया गया पहला कदम ही हमारी आगे की मंजिल तय करता है और दायां, यानी सीधा पैर सकारात्मकता को दर्शाता है। 

Chanakya Niti: किसी नए काम को शुरू करने से पहले इन 3 सवालों के जवाब जरूर ढूंढ लें, आसान से मिलेगी सफलता

अतः अगर आप भी किसी जरूरी काम के लिये घर से बाहर जा रहे है, तो पहले अपना दायां पैर दहलीज के बाहर रखें। इससे आपका दिन अच्छा बीतेगा और आपका काम भी अच्छे से पूरा होगा।

लाख कोशिश करने के बाद भी सिर्फ इस चीज के भरोसे मनुष्य किसी काम को नहीं कर सकता पूरा

Latest Lifestyle News

Related Video