A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Solar Eclipse 2018: साल 2018 का दूसरा सूर्यग्रहण 13 जुलाई को, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

Solar Eclipse 2018: साल 2018 का दूसरा सूर्यग्रहण 13 जुलाई को, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

आषाढ़ माह की अमावस्या को यानी कि 13 जुलाई को इस साल का दूसरा सूर्यग्रहण पड़ेगा। लेकिन यह भारत में नहीं दिखाई देगा।

Surya Grahan- India TV Hindi Surya Grahan

नई दिल्ली: इस बार जुलाई माह में 2 ग्रहण पड़ रहे है। जी हां इसका असर हर राशि के जातकों पर सबसे ज्यादा होगा। जहां जुलाई माह के दूसरे सप्ताह सूर्य ग्रहण पड़ रहा है, तो वहीं माह के अंत में चंद्रग्रहण पड़ रहा है।

आषाढ़ माह की अमावस्या को यानी कि 13 जुलाई को इस साल का दूसरा सूर्यग्रहण पड़ेगा। लेकिन यह भारत में नहीं दिखाई देगा। यह भारत में आंशिक होगा। जिसके कारण इस ग्रहण का सूतक नहीं माना जाएगा। वहीं ज्योतिषों के अनुसार माना जाता है कि भले ही यह भारत में ग्रहण न पड़े, लेकिन इसका असर प्रकृति में साफ नजर आएगा।

इन देशों में दिखेगा सूर्य ग्रहण
यह सूर्य ग्रहण दक्षिणी ऑस्ट्रे्लिया में मेलबर्न, टीवर्ट आईलैंड और होबार्ट के अलावा अंटाकर्टिका और तस्मानिया में आंशिक रूप से दिखाई देगा। (Monthly Horoscope July 2018: जानिए जुलाई माह में किसकी चमकेगी किस्मत )

भारत में इस समय होगा सूर्य ग्रहण
13 जुलाई को सूर्य ग्रहण भारतीय समयानुसार 13 जुलाई को सुबह 7 बजकर 18 मिनट और 23 मिनट से शुरु होगा। जोकि 8 बजकर 13 मिनट 5 सेकंड तक रहेगा।

इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा अस
ज्योतिषों के अनुसार इसका प्रभाव भारत में नहीं होगा, लेकिन इसका असर अक्सर राशियों में देखा गया है। जिसके कारण इस ग्रहण का असर कर्क, मिथुन और सिंह राशि पर पड़ेगा। (21वीं सदी का सबसे लंबा पूर्ण चंद्रग्रहण अशुभ योग में, इन राशियों पड़ेगा सबसे ज्यादा असर)

Latest Lifestyle News