A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र ऐसा वीडियो जिसे देखकर आपके बच्चें भी सीख जाऐंगे फीते बांधना

ऐसा वीडियो जिसे देखकर आपके बच्चें भी सीख जाऐंगे फीते बांधना

बच्चों को तमाम ज़रुरी बातें बचपन से ही उनके माता-पिता सिखाते हैं, ज़मीन पर पहली बार क़दम रखने से साइकिल चलाने तक। ये चीज़ें बच्चे बहुत आसानी से सीख भी लेते हैं लेकिन एक ऐसी

kid trying to tie shoelaces- India TV Hindi kid trying to tie shoelaces

बच्चों को तमाम ज़रुरी बातें बचपन से ही उनके माता-पिता सिखाते हैं, ज़मीन पर पहली बार क़दम रखने से साइकिल चलाने तक। ये चीज़ें बच्चे बहुत आसानी से सीख भी लेते हैं लेकिन एक ऐसी चीज़ है जिसे सिखाने में माता-पिता को महीनों लग जाते हैं और जिसे सीखे बग़ैर बात बनती नहीं है और वो है जूते के फीते बांधना।

परेशानी तब आती है जब 4-5 साल की उम्र में बच्चें स्कूल जाना शुरु करते हैं। माता-पिता उनका स्कूल बैग तैयार कर देते हैं, कपडें पहना देते हैं लेकिन जब बात जूते के फीते बांधने की आती है मां-बाप की परेशानी बड़ जाती है। स्कूल में अक्सर खेलते समय उनके फीते खुल जाते हैं और उनमें फंसकर कभी-कभी गिरकर उन्हें चोट लगने का ख़तरा रहता है।

एक छोटे बच्चे के लिए फीते बांधना आसान भी नही होता लेकिन इस समस्या का समाधान अमेरिका के टैक्सस की एश्ले लिआर्ड ने निकाल लिया है। उन्होंने अपने बेटे कॉल्टन को आसानी से फीते बांधना सिखा ही दिया साथ ही 2 मिनट का यह वी़डियों बनाकर फेसबुक पर भी शेयर कर दिया ताकि दूसरे माता-पिता भी अपने बच्चों को फीते बांधना सिखा सकें। इस वी़डियों को करीब 1.8 मिलियन लोग देख चुके हैं। 

Latest Lifestyle News