A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र अगर आपकी कुंडली में है सूर्य दोष, तो करें ये उपाय

अगर आपकी कुंडली में है सूर्य दोष, तो करें ये उपाय

नई दिल्ली: छठ पूजा दीपावली के भैयादूज के तीसरे दिन से छठ पूजा की शुरुआत होती है। यानी कि कार्तिक शुक्ल की चतुर्थी से शुरु होता है और सप्तमी तक चलता है। इस बार छठ

छठ पूजा: इस दिन करें ये...- India TV Hindi छठ पूजा: इस दिन करें ये उपाय, होगे सूर्य भगवान प्रसन्न

नई दिल्ली: छठ पूजा दीपावली के भैयादूज के तीसरे दिन से छठ पूजा की शुरुआत होती है। यानी कि कार्तिक शुक्ल की चतुर्थी से शुरु होता है और सप्तमी तक चलता है। इस बार छठ पूजा 17 नवंबर, मंगलवार को है।

ये भी पढ़े- ऐसे करें भगवान सूर्य की पूजा और जानें इसका महत्व और पौराणिक कथाएं

इस दिन भगवान सूर्य की पूजा का विधान है। इस दिन आप सभी पर सूर्य प्रसन्न रहते है। अगर आप भी भगवान की कृपा पाना चाहते है तो छठ पूजा के दिन ठीक प्रकार से पूजा कर आप इनको प्रसन्न कर सकते है।

अगर आपकी कुंडली में सूर्य की दशा खराब है। और वह नीच श्रेणी में है तो छठ पूजा के दिन कुछ उपाय अपनाकर आप इससे निजात पा सकती है और अपनी कुंडली में सूर्य की दशा सही कर सकती है। साथ ही आपको मनवांछित फल की प्राप्ति और धन-वैभव की कमी नही होती है। जानिए किन उपायों से आप अपनी कुंडली में सूर्य के दोष को कम कर सकते है।

  • अगर आपकी कुंडली में सूर्य दोष है तो तांबे का सिक्का या चाबें का चौकोर टुकड़ा बहते जल में प्रवाहित करें, क्योंकि ताबें को सूर्य का कारक माना जाता है। इससे आपको सूर्य दोष से काफी राहत मिलेगी। साथ ही छट पूजा के दिन दान-पुण्य करना काफी फायदेमंद है। इस दिन किसी गरीब को कपड़े, अन्न या अन्य जरुरी चीजों का दान करें। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News