A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र शनिवार के दिन घर न लाएं ये चीजें, नहीं तो आएगी दरिद्रता

शनिवार के दिन घर न लाएं ये चीजें, नहीं तो आएगी दरिद्रता

नई दिल्ली: हम बाजार से किसी भी दिन कोई भी समान खरीद लेते है। अधिकतर लोग जो ऑफिस जाते है उन्हें शनिवार या रविवार का दिन ही शापिंग के लिए मिलता है। लेकिन हममे से

शनिवार को ये चीजें घर...- India TV Hindi शनिवार को ये चीजें घर लाने से आती है दरिद्रता

नई दिल्ली: हम बाजार से किसी भी दिन कोई भी समान खरीद लेते है। अधिकतर लोग जो ऑफिस जाते है उन्हें शनिवार या रविवार का दिन ही शापिंग के लिए मिलता है। लेकिन हममे से अधिकांश लोग हम यह नही जानते कि हमें कौन सी चीज कब और कैसी खरीदनी चाहिए।

ये भी पढ़े- गरुड़ पुराण के अनुसार करें हमेशा इन लोगों के साथ कठोर व्यवहार

बस बाजार गए जो चीज पसंद आई वो खरीद ली, लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आपने दिन को ध्यान में रख कर चीजें नही खरीदी तो आपके लिए यह समस्या उत्पन्न कर सकती है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ चीजें बताई गई है जो दिन के हिसाब से नही खरीदनी चाहिए।

ज्योतिषशास्त्र एक हिंदू धर्म का ऐसा शास्त्र है जिसमें मनुष्य के समान जीवन, दिनचर्या और भविष्य के बारें में बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन ऐसी चीजें नही खरीदनी चाहिए जिससे आप पर शनि भगवान को प्रकोप पड़े। जिससे आपके घर से सुख-शांति गायब हो जाए। जानिए शनिवार के दिन कौन सी चीजें घर पर नही लानी चाहिए।

लोहे का सामान
हिंदू धर्म क्या भारत के हर समाज में यह माना जाता है कि शनिवार के दिन घर पर लोहे की बनी हुई चीज नही खरीद कर लानी चाहिए। ऐसा करने से भगवान शनि कुपित हो जाते है जिसके कारण आपकी कुंडली में शनि की दशा खराब हो सकती है। इसलिए कभी भी शनिवार के दिन लोहे की वस्तु घर न लाएं। लेकिन इस दिन दान में लोहे की वस्तुएं देने का विशेष लाभ है।

ये भी पढ़े- अगर अपने घर में है वास्तु दोष, तो इन उपायों से करें दूर

अगली स्लाइड में पढ़े और क्या चीजें नही लानी चाहिए

Latest Lifestyle News