A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: नवरात्र में मां के मंदिर को लाल-पीले रंग से ही सजाएं, घर में आएगी खुशहाली

Vastu Tips: नवरात्र में मां के मंदिर को लाल-पीले रंग से ही सजाएं, घर में आएगी खुशहाली

वास्तु शास्त्र में स्वास्तिक चिह्न के बाद आज आचार्य इंदु प्रकाश जी बात करेंगे देवी मां के मंदिर किस रंग का प्रयोग करना अच्छा होता है।

<p>mandir vastu tips</p>- India TV Hindi mandir vastu tips

नई दिल्ली:  वास्तु शास्त्र में स्वास्तिक चिह्न के बाद आज आचार्य इंदु प्रकाश जी बात करेंगे देवी मां के मंदिर किस रंग का प्रयोग करना अच्छा होता है।  देवी मां के मंदिर में रंगों के चुनाव के लिये सबसे अच्छा लाल और पीला रंग माना जाता है। इसके अलावा आप मंदिर में हल्का गुलाबी, नारंगी या सिदूंरी रंग भी उपयोग में ला सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि अगर आप लाल रंग करवा रहे हैं।

तो लाल ही करवाइये, पीला करवाना चाहते हैं तो पीला ही करवाइये। मंदिर में विभिन्न रंगों का मिश्रण नहीं होना चाहिए यह देखने में तो खराब लगता ही है साथ ही वास्तु की दृष्टि से भी शुभ नहीं होता। वास्तु शास्त्र में आज हम सबसे पहले बात करेंगे पीले रंग की।

सकारात्मक उर्जा का संचार करने के लिये पीला रंग सबसे अच्छा माना जाता है। इस रंग के उपयोग से नकारात्मकता अपने आप खत्म हो जाती है। क्योंकि पीले रंग का संबंध आध्यात्मिकता और करूणा से है इसलिए नवरात्र के दौरान मंदिर में पीले रंग का उपयोग करने से मन शांत रहता है। कल हम बात करेंगे लाल रंग की।

Latest Lifestyle News